Kisan Andolan: दिवाली के मौके पर राकेश टिकैत ने बदली प्रोफाइल पिक्चर और किसानों से की ये खास अपील

Kisan Andolan Update नई प्रोफाइल पिक्चर में हिंदी और इंग्लिश में ये लिखा भी हुआ है कि दो दीये किसानों के लिए। तस्वीर को बदलने के साथ ही उन्होंने किसानों से ये अपील भी है कि इस दिवाली पर वो दो दीये किसानों की याद में भी जलाएं।

Vinay Kumar TiwariWed, 03 Nov 2021 03:15 PM (IST)
राकेश टिकैत ने अब चौथी बार अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिवाली से पहले एक बार फिर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है। इस बार उन्होंने अपनी कोई नई तस्वीर नहीं लगाई है बल्कि दो जलते हुए दीयों की तस्वीर लगाई है। इस नई प्रोफाइल पिक्चर में हिंदी और इंग्लिश में ये लिखा भी हुआ है कि दो दीये किसानों के लिए। इस तस्वीर को बदलने के साथ ही उन्होंने किसानों से ये अपील भी है कि इस बार दिवाली पर वो दो दीये उन किसानों की याद में भी जलाएं जो अब तक चले आ रहे आंदोलन के दौरान किसी न किसी वजह से शहीद हो गए। इस मौके पर हम ऐसे किसान साथियों को दीये जलाकर उन्हें सच्ची श्रद्धाजंलि दे सकते हैं।

किसान आइटी सेल की ओर से भी अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ट्वीट किया गया है कि फसल के घर आने पर पित्तरों और कुदरत की कृतज्ञता प्रकट करने के लिए रोशनी की जाती रही है गिरड़ी हिड़ो-दीवाली कहते थे पुरखे, 750 से ज्यादा किसानों की कुर्बानी पे हम खुशी नहीं मना सकते,,हां एक दिया उन शहीदों के लिए लगा सकते हैं।

मालूम हो कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसान बीते 11 माह से धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान कई किसानों की मौत हो चुकी है। किसी को हार्ट अटैक हुआ तो किसी की अन्य वजह से मौत हो गई। इन्हीं धरना स्थलों पर निहंगों ने एक किसान की दर्दनाक हत्या भी कर दी।



मामला उठा तो पता चला कि जिसकी हत्या की गई उसने धर्मग्रंथ की बेअदबी की थी जिसकी वजह से निहंगों ने उसे सबक सिखाया।



इस पूरे 11 माह के धरना प्रदर्शन के दौरान राकेश टिकैत अब तक चार बार अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल चुके हैं, एक बार उन्होंने सामान्य सी दिखने वाली अपनी तस्वीर लगाई थी। उसके बाद एक बार अपनी हरी टोपी उतार दी, फिर एक बार राजस्थानी टोपी में अपनी तस्वीर बदली, अब उन्होंने अपनी तस्वीर की जगह पर दिये जलाने की तस्वीर लगा दी है। इस नई तस्वीर में हैशटैग के साथ हिंदी और इंग्लिश में ये लिखा हुआ है कि दो दीये किसानों के लिए जलाएं।

ये भी पढ़ें- दीपावली से पहले ही रेड जोन में पहुंचा दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का लेवल, हवा की दिशा तय करेगी आगे का हाल


ये भी पढ़ें- डॉक्टरों के सामने आया कुष्ठ रोग और प्रजनन क्षमता का अनोखा मामला, अमेरिका के मेडिकल जर्नल में प्रकाशित हुई रिपोर्ट, आप भी जानें

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.