Kisan Andolan: टीकरी बार्डर से आगे घेवरा मोड़ तक पुलिस की मोर्चाबंदी

गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली के आह्वान को देखते हुए टीकरी बार्डर व आसपास के इलाके में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। पहले जहां पुलिस की मोर्चाबंदी केवल टीकरी बार्डर पर नजर आती थी वहीं अब इसका दायरा बढ़कर घेवरा मोड़ तक पहुंच चुका है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:20 PM (IST)
Kisan Andolan: टीकरी बार्डर से आगे घेवरा मोड़ तक पुलिस की मोर्चाबंदी
टीकरी बार्डर व आसपास के इलाके में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली के आह्वान को देखते हुए टीकरी बार्डर व आसपास के इलाके में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। पहले जहां पुलिस की मोर्चाबंदी केवल टीकरी बार्डर पर नजर आती थी, वहीं अब इसका दायरा बढ़कर घेवरा मोड़ तक पहुंच चुका है।

इसके अलावा पुलिस ने इलाके की उन छोटी सड़कों पर भी मोर्चाबंदी के इंतजाम किए हुए हैं जो मुख्य सड़क से मिलती है। घेवरा मोड़ तक सुरक्षा का ऐसा इंतजाम है कि यहां बिना पुलिस के अनुमति के कोई चहलकदमी नहीं हो सकती है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भले ही अभी तक घेवरा मोड़ तक ही मोर्चाबंदी है लेकिन जरूरत हुई तो इसका दायरा बढ़ाकर पीरागढ़ी तक भी किया जा सकता है।

दो किलोमीटर तक करीब आधा दर्जन जगहों पर बैरिकेड

रोहतक रोड पर टीकरी बार्डर से पीरागढ़ी की ओर आने के क्रम में घेवरा मोड़ तक पुलिस ने जगह जगह मोर्चाबंदी किया है। जिन जगहों पर मोर्चाबंदी की गई है वहां पुलिस ने तंबू लगाए हुए हैं। इन जगहों पर दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात किए गए हैं।

यहां पुलिस की बेरिकेड के अलावा कंक्रीट के ढांचे भी रखे गए हैं। फिलहाल रोहतक रोड के दोनों ओर सड़क के आधे आधे हिस्से पर मोर्चाबंदी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी आधे हिस्से में ही मोर्चाबंदी है लेकिन इसे कभी भी बढ़ाकर पूरी सड़क पर आवाजाही बंद की जा सकती है। हालांकि फिलहाल इसकी संभावना नहीं है। लेकिन पुलिस अपने स्तर पर पूरी तैयारी रख रही है।

रोहतक रोड से मिलने वाली सड़कों पर भी पुलिस का पहरा

इलाके की ऐसी सड़कें जो हिरणकूदना, टीकरी कलां या फिर घेवरा की ओर से रोहतक रोड पर आकर मिलती हैं, उनपर भी पुलिस ने बेरिकेड लगा दिए हैं। इसी तरह की मोर्चाबंदी निजामपुर व अन्य गांवों की ओर आने वाली सड़कों पर भी नजर आती है। इलाके में अावागमन पर फिलहाल भले ही कोई रोकटोक नहीं है लेकिन इंतजाम इस कदर हैं कि पुलिस जब चाहे आवागामन को पूरी तरह रोक सकती है।

ड्रोन से भी हो रही निगरानी

टीकरी बार्डर के अलावा क्षेत्र में क्षेत्र में अन्य जगहों की भी पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है। पुलिस ऐसे गलियारों पर नजर रख रही है कि जहां से आवागमन दिल्ली की कानून व्यवस्था को प्रभावित कर सकता है। या फिर ऐसे गलियारे जहां मोर्चाबंदी की विशेष जरूरत है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी