Kisan Andolan: अब राकेश टिकैत बोले अफवाहों पर ध्यान न दे किसान, मांग पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित किसानों की सभी मांगें पूरी होने तक आंदोलन अभी जारी रहेगा। टिकैत में कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर उन्हें बैठे हुए एक साल से अधिक समय हो गया है। उन्होंने किसानों को धरना खत्म होने की अफवाह से दूर रहने की बात कही।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:26 PM (IST)
Kisan Andolan: अब राकेश टिकैत बोले अफवाहों पर ध्यान न दे किसान, मांग पूरी होने तक जारी रहेगा धरना
दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जा रहे राकेश टिकैत का सिंभावली में किया स्वागत

दिल्ली/ सिंभावली, जागरण संवाददाता। दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जा रहे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का सिंभावली के गांव वैठ के सामने हाईवे पर संगठन के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने किसानों को धरना खत्म होने की अफवाह से दूर रहने की बात कही।

दिल्ली के गाजीपुर बार्डर पर केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के वापस होने के बाद भी किसान अपनी कई अन्य मांगों को लेकर अभी धरना दे रहे हैं। सोमवार को इसी बीच भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जाते समय सिंभावली के वैठ गांव के निकट संगठन के पदाधिकारियों से मिले। यहां उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित किसानों की सभी मांगें पूरी होने तक आंदोलन अभी जारी रहेगा। टिकैत में कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर उन्हें बैठे हुए एक साल से अधिक समय हो गया है।

सरकार ने तीनों कानूनों को वापस भले ही ले लिया हो, लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समेत कई अन्य मुद्दे पर सरकार ने मौन धारण किया हुआ है। सरकार इस मुद्दों पर किसानों से कोई बात नहीं कर रही है। जब तक किसानों की सभी मांगें पूरी नहीं होतीं तब तक किसान दिल्ली की सीमाओं से हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों धरना खत्म होने की अफवाह की जा रही है। सभी को ऐसी अफवाह से दूरी बनानी है। क्योंकि धरना अपनी मांगों को पूरी होने तक जारी रहेगा। इस दौरान हाजी रहीश, परवेज चौधरी, कुशलपाल, फारुख मलिक सहित सैंकडों लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी