Kisan Andolan: आंदोलन स्थल पर आक्रोशित युवा बोले, किसान जत्थेबंदियों के पास प्लान बी नहीं

आंदोलन स्थल पर मनाया जा रहा है युवा किसान दिवस लेकिन मंच नहीं देने के कारण आंदोलन में शामिल युवा भड़के। युवाओं ने पंजाब के किसान जत्थेबंदियों पर लगाया राजनीति करने का आरोप। किसान जत्थेबंदियों पर लगाए आरोप कि इनके पास कोई बी-प्लान नहीं है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:02 AM (IST)
Kisan Andolan: आंदोलन स्थल पर आक्रोशित युवा बोले, किसान जत्थेबंदियों के पास प्लान बी नहीं
युवाओं ने पंजाब के किसान जत्थेबंदियों पर लगाया राजनीति करने का आरोप।

जागरण संवाददाता, दिल्ली/सोनीपत। आंदोलन स्थल पर मनाया जा रहा है युवा किसान दिवस, लेकिन मंच नहीं देने के कारण आंदोलन में शामिल युवा भड़के। युवाओं ने पंजाब के किसान जत्थेबंदियों पर लगाया राजनीति करने का आरोप।

दिसंबर से ही कुंडली बार्डर पर आंदोलन में शामिल रहे युवा मनविंदर सिंह संधू ने कहा कि किसान नेता पंजाब जाकर अपने जिला अध्यक्ष और पदाधिकारियों की नियुक्ति कर रहे हैं, जबकि आंदोलन में शामिल लोगों की उन्हें फिक्र नहीं है। किसान जत्थेबंदियों पर लगाए आरोप कि इनके पास कोई बी-प्लान नहीं है। यदि ये पकड़े जाते हैं तो आंदोलन का क्या होगा, इसको लेकर कोई याेजना नहीं है।

आंदोलन में शामिल युवा लखबीर सिंह, प्रभजोत सिंह, मास्टर लखबीर सिंह आदि ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये किसान जत्थेबंदी चाहते हैं कि आंदोलन में कुछ गड़बड़ हो और ये लोग यहां भाग जाएं। इनको केवल अपनी चिंता है। 26 जनवरी को लालकिला में हुए उपद्रव को लेकर किसान नेताओं द्वारा युवाओं को दोषी ठहराने पर भी इन लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये मंच से भ्रम फैला रहे हैं कि लालकिला पर केवल युवा गए, जबकि सभी ने यह देखा कि वहां बुजुर्ग भी थे और सभी जत्थेबंदियों के लोग भी इसमें शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी