बेचने के इरादे से बच्ची का किया अपहरण, महिला सहित दो गिरफ्तार

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल ने बताया कि विष्णु गार्डन की रहने वाली एक महिला ने 17 अप्रैल को ख्याला थाने में अपनी नौ साल की बेटी के गुम होने की शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:40 AM (IST)
बेचने के इरादे से बच्ची का किया अपहरण, महिला सहित दो गिरफ्तार
महिला आरोपित फूल कुमारी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में दबिश देकर गिरफ्तार किया।

नई दिल्ली [गौतम मिश्रा]। बच्ची को अच्छी खासी कीमत लेकर बेचने के इरादे से अगवा करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक महिला शामिल है। इनमें पुकार को पुलिस ने ख्याला इलाके से ही दबोच लिया वहीं महिला आरोपित फूल कुमारी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर स्थित रायपुर मौरी गांव में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। अपहृत बच्ची सकुशल बरामद करने के बाद उसे स्वजन को सौंप दिया गया है।

मामला ख्याला थाना क्षेत्र का है। पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल ने बताया कि विष्णु गार्डन की रहने वाली एक महिला ने 17 अप्रैल को ख्याला थाने में अपनी नौ साल की बेटी के गुम होने की शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

ख्याला के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गुरसेवक सिंह ने नेतृत्व में पुलिस टीम ने बच्ची के घर के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। पुलिस को पता चला कि बच्ची के घर के पास किराए पर रहने वाले पुकार और फूल कुमारी बच्ची को एक आटो पर अपने साथ ले गए हैं।

पुलिस ने पुकार की तलाश में इलाके में छापेमारी शुरू की। पुलिस ने पुकार को उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पुकार ने बताया कि उसके साथ किराए पर रहने वाली फूल कुमारी ने बच्ची को बेचने के इरादे से अगवा किया है और उसे लेकर फतेहपुर स्थित अपने गांव रायपुर मौरी गई है। पुलिस ने इस जानकारी के आधार पर एक टीम को महिला के गांव भेजकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उसके कब्जे से बच्ची को बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपित महिला ने पुलिस को बताया कि उसे पैसों की जरूरत थी। उसने देखा कि मां जब कामकाज के लिए बाहर जाती है तब बच्ची घर में अकेली रहती है। उसने पुकार को अपनी साजिश में शामिल किया। 16 अप्रैल को दोनों आरोपी बच्ची को आटो में बिठाकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन ले गए। जहां से महिला बच्ची को अपने साथ गांव ले गई और उसे बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रही थी।

chat bot
आपका साथी