दिल्ली की सीमा में घुसे खालिस्तान समर्थक, मंच के पास दिखी जरनैल सिंह भिंडरावाला की पोस्टर लगी ट्राली

खालिस्तान समर्थन को लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमें प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर खालिस्तान का झंडा फहराने पर इनाम की घोषणा की हुई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:55 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:55 PM (IST)
दिल्ली की सीमा में घुसे खालिस्तान समर्थक, मंच के पास दिखी जरनैल सिंह भिंडरावाला की पोस्टर लगी ट्राली
जरनैल सिंह भिंडरावाला के पोस्टर लगी ट्रैक्टर ट्रालीः जागरण

नई दिल्ली [सोनू राणा]। गणतंत्र दिवस पर कई देश विरोधी संगठन किसानों की ट्रैक्टर परेड की आड़ में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसकी तस्दीक एक बार फिर सिंघु बार्डर पर देखने को मिली है। 26 जनवरी से चार दिन पहले सिंघु बार्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग के बीचोंबीच लगे जरनैल सिंह भिंडरावाला के पोस्टर चिख-चिखकर कह रहे हैं कि किसान आंदोलन पर अब खालिस्तान समर्थकों ने कब्जा कर लिया है। गणतंत्र दिवस पर परेड निकालने के लिए गांवों के रास्ते शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे ट्रैक्टर-ट्रालियों पर भिंडरावाला के पोस्टर लगाए गए हैं। यह पोस्टर सिंघु बार्डर पर किसानों के मंच से करीब 20 व दिल्ली पुलिस के जवानों के टेंटों से करीब दो मीटर की दूरी पर लगाए गए हैं।

एक ओर किसान नेताओं की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि वह दिल्ली में ट्रैक्टर परेड शांतिपूर्वक तरीके से निकालेंगे और दूसरी ओर ऐसे पोस्टर लगना उनके दावों को झुठा साबित कर रहे हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही ऐसे काफी वाहन खड़े हैं जहां पर भिंडरावाला व आतंकी जगतार सिंह हवारा के पोस्टर लगाए गए हैं। इस बारे में बीते दिनों किसान नेताओं ने कहा था कि वह लोगों से ऐसे पोस्टर न लगाने को कहेंगे, बैठक के दौरान भी इस बात को उठाएंगे। लेकिन जैसे जैसे गणतंत्र दिवस पास आ रहा है, ऐसे पोस्टरों की संख्या बढ़ती जा रही है। खालिस्तान समर्थन को लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर खालिस्तान का झंडा फहराने पर इनाम की घोषणा की हुई है।

पुलिस की ओर से अब किसानों को दिल्ली में न घुसने देने की योजना बनाई जा रही हैं। इसको लेकर पुलिस के उच्च अधिकारियों की ओर से किसान नेताओं के साथ कई बार बैठक की गई। उनको दिल्ली में परेड निकालने के खतरे के बारे में बताया गया कि अगर वह राजधानी में घुसते हैं तो किस तरह देश की सुरक्षा संकट में पड़ सकती है। लेकिन किसान नेता हैं कि कुछ मानने को तैयार ही नहीं हैं। उन्होंने शुक्रवार को भी पंजाब के लोगों से भारी संख्या में दिल्ली पहुंचने की अपील की है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी