प्रदूषण व बीमारियों से बचाव के लिए अपने आसपास का वातावरण रखें स्वच्छ: बीर सिंह

बीर सिंह पंवार ने कहा कि प्रदूषण व बीमारियों से बचाव के लिए अपने आसपास साफ सुथरा वातावरण रखना बहुत जरूरी है। स्वच्छता अपनाने से व्यक्ति रोग मुक्त रहता है और एक स्वस्थ व्यक्ति राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:29 PM (IST)
प्रदूषण व बीमारियों से बचाव के लिए अपने आसपास का वातावरण रखें स्वच्छ: बीर सिंह
कूड़ा डालो कूड़ेदान में, ना डालो खुले मैदान में' का नारा लोगों को दिया गया।

नई दिल्ली [रितु राणा]। दिलशाद गार्डन के पास खेड़ा गांव में नगर निगम ने आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से स्थायी समिति के अध्यक्ष व स्थानीय पार्षद बीर सिंह पंवार मौजूद रहे। इस दौरान लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए कूड़ेदान का वितरण भी किया गया।

नाटक की प्रस्तुति देकर लोगों को किया जागरूक

इसके साथ ही मेट्रो वेस्ट कंपनी से जुड़ी महिलाओं द्वारा संदेशपरक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर लोगों को गीला व सूखा कूड़ा अलग अलग करके कूड़ेदान में डालने के लिए जागरूक किया गया। उन्होंने 'कूड़ा डालो कूड़ेदान में, ना डालो खुले मैदान में' का नारा भी दिया।

बीमारियों से बचाव के लिए आसपास रखें वातावरण को साफ-सुथरा

इस अवसर पर स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए बीर सिंह पंवार ने कहा कि प्रदूषण व बीमारियों से बचाव के लिए अपने आसपास साफ सुथरा वातावरण रखना बहुत जरूरी है। स्वच्छता अपनाने से व्यक्ति रोग मुक्त रहता है और एक स्वस्थ व्यक्ति राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है।

सुखी जीवन की आधारशिला है सफाई

यह सुखी जीवन की आधारशिला है। इस दौरान बीर सिंह पवार ने निगम टीम के साथ गांव में जाकर स्वच्छता सर्वेक्षण करते हुए लोगों से क्षेत्र की सफाई व्यवस्था पर प्रतिक्रिया भी जानी। इस मौके पर खेड़ा गांव आरडब्ल्यूए प्रधान अवधेश कुमार सहित निगम से अनिल कुमार, दरोगा हरेंद्र कुमार, शेखर, चंद्र केतु, सचिन, आरडब्ल्यूए महासचिव सौरभ भारद्वाज, गौरव कुमार, सुभाष चौहान, राजकुमार कांगड़ा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी