KalkaJi Loot News: फिल्म देखकर अकेले की थी करोड़ों की चोरी, 25 किलो सोने के साथ गिरफ्तार

KalkaJi Loot News संयुक्त पुलिस आयुक्त सुवाशीष चौधरी और दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि बुधवार सुबह अंजलि ज्वेलर्स के शोरूम में चोरी की सूचना मिली। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह मंगलवार रात को शोरूम बंद कर घर गए थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:10 AM (IST)
KalkaJi Loot News: फिल्म देखकर अकेले की थी करोड़ों की चोरी, 25 किलो सोने के साथ गिरफ्तार
बेइज्जती का बदला लेने के लिए शोरूम में चोरी का प्लान बनाया था।

नई दिल्ली, गौरव वाजपेई। KalkaJi Loot News: कालकाजी थाना क्षेत्र में ज्वेलरी शोरूम में हुई करोड़ों की चोरी को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली पुलिस ने 14 घंटे में सुलझा दिया है। पुलिस ने शोरूम में ही काम करने वाले एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा के गहने और 23 हजार रुपये बरामद किए हैं। आरोपित 25 वर्षीय शेख नूर रहमान ने बताया कि वह कंपनी के मालिक से नाराज था और उसे सबक सिखाना चाहता था। इसलिए उसने यू-ट्यूब पर चोरी के वीडियो और बालीवुड की फिल्म देखकर चोरी की की। वारदात करने से पहले उसने पूरी तैयारी की थी, जिसमें उसने 50 हजार रुपये से ज्यादा खर्च भी किए।

संयुक्त पुलिस आयुक्त सुवाशीष चौधरी और दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि बुधवार सुबह अंजलि ज्वेलर्स के शोरूम में चोरी की सूचना मिली। शिकायतकर्ता अरिजीत चक्रवर्ती ने बताया कि वह मंगलवार रात को शोरूम बंद कर घर गए थे। अगले दिन जब वह वहां पहुंचे तो उन्होंने पाया कि शोरूम के प्रथम मंजिल पर चोरी हुई थी। चोर 25 किलोग्राम सोने की चोरी कर ले गए। इसके बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त सुवाशीष चौधरी खुद मौके पर पहुंचे और डीसीपी आरपी मीणा की देखरेख में तीन एसीपी व आठ एसएचओ की टीम बनाई।

फोन लोकेशन से पकड़ा गया आरोपी

जांच में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में पीपीई किट पहने एक व्यक्ति शोरूम में घुसकर चोरी करते हुए दिखा। पुलिस ने शोरूम के सभी स्टाफ की सूची जुटाई। इसमें पता चला कि शोरूम के टेक्निशियन शेख नूर रहमान ने 10 दिन पहले अपने घर बंगाल जाने के लिए छुट्टी ली है। पुलिस ने सभी कर्मचारियों की सीडीआर रिकॉर्ड निकाल कर जांच की तो पता चला कि शेख नूर रहमान का मोबाइल दिल्ली के करोल बाग में ही एक्टिव है। पुलिस ने उसकी लोकेशन निकालकर उसे करोल बाग से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी की ज्वेलरी और वारदात में इस्तेमाल बाकी सामान बरामद कर लिया है।

तीन माह की प्लानिंग, 14 घंटे में पकड़ा गया

आरोपित ने बताया कि उसने तीन माह पहले से अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए शोरूम में चोरी का प्लान बनाया था। उसने धूम-2 फिल्म देखकर चोरी की तैयारी शुरू की। इसके साथ ही उसने शोरूम की रेकी भी करनी शुरू की और हर बारीक चीजों पर नज़र रखने लगा। उसने छत काटने से लेकर ताला काटने, पेच खोलने और सीसीटीवी बंद कर करने तक सभी चीजों की प्रैक्टिस की और अपनी प्लानिंग में शामिल किया। आरोपित ने पूरी प्लानिंग और वारदात अकेले ही की। चोरी के लिए उसने 40 हजार रुपये से मजबूत रस्सियां, पीपीई किट, छत काटने के लिए फ्लिपकार्ट से गैस कटर मंगवाए और मजबूत बैग और अन्य कटर मंगवाए थे। ये सारा सामान उससे बरामद कर लिया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी