कालकाजी दोहरा हत्याकांड: इलाके का डंप डाटा व संदिग्धों की मोबाइल सीडीआर जांच रही पुलिस

पुलिस ने युवती के पति उसकी उज्बेक मूल की दोस्त और उसके पुरुष मित्र समेत पांच लोगों को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया है। पुलिस की एक टीम लगातार पूछताछ कर रही है। सर्विलांस टीम इलाके के डंप डाटा और संदिग्धों के मोबाइल सीडीआर की जांच कर रही है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:29 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:29 PM (IST)
कालकाजी दोहरा हत्याकांड: इलाके का डंप डाटा व संदिग्धों की मोबाइल सीडीआर जांच रही पुलिस
पुलिस इमारत और आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कालकाजी इलाके में किर्गिस्तानी मूल की युवती माइस्कल और उसके 13 माह के बेटे मानस की हत्या के मामले की गुत्थी 36 घंटे बाद भी अनसुलझी है। पुलिस ने युवती के पति, उसकी उज्बेक मूल की दोस्त और उसके पुरुष मित्र समेत पांच लोगों को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया है। पुलिस की एक टीम लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं सर्विलांस टीम इलाके के डंप डाटा और संदिग्धों के मोबाइल सीडीआर की जांच कर रही है। इसके अलावा पुलिस इमारत और आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।

पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि विदेशी मूल की महिला और उसके बेटे की मौत के मामले में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम आपसी रंजिश, विवाहेतर संबंध और कर्ज इत्यादि के अहम ¨बदुओं पर काम कर रही है। साथ ही इस बात की जांच भी की जा रही है कि घटना की रात घर में कौन-कौन आया था। इसके अलावा परिवार से जुड़े मुद्दों पर भी काम करेगी। पुलिस टीम मामले में शामिल सभी विदेशी नागरिकों के बारे में जानकारी कर रही है कि वह कब से भारत में रह रहे हैं और किस उद्देश्य से वह भारत आए थे।

क्या है मामला:

कालकाजी के ब्लाक की इमारत संख्या 22 बी के दूसरे तल में रहने वाली उज्बेक युवती मत्लुबा के फ्लैट में उसकी किर्गिस्तानी मूल की दोस्त माइस्कल व बेटे का शव मंगलवार को मिला था। महिला को उसके 13 माह के बेटे के साथ चाकू से गोद कर मारा गया है।

मेडिकल बोर्ड ने किया महिला और मासूम का पोस्टमार्टम

किर्गिस्तानी महिला माइस्कल और उसके बेटे मानस का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड ने किया है। पुलिस टीम हत्या और आत्महत्या दोनों ही बिन्दुओं पर जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की वजह सामने आ सकती है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव को माइस्कल की बहन और पति को सौंप दिया गया। हालांकि, पुलिस टीम पति विनय चौहान से भी मामले में लगातार पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी