भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर है कबूतर गिरोह का सरगना, यूपी पुलिस को मिली बड़ी जानकारी

वाहन चोरी करने वाले बदमाशों पर नकेल कसने में जुटी गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट पुलिस के हाथ एक अहम जानकारी लगी है। पता चला कि वाहन चोरी करने वाले कबूतर गिरोह का सरगना पाकिस्तान बॉर्डर पर है। उसकी लोकेशन पंजाब के एक जिले में मिली है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:23 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:23 AM (IST)
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर है कबूतर गिरोह का सरगना, यूपी पुलिस को मिली बड़ी जानकारी
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर है कबूतर गिरोह का सरगना, यूपी पुलिस को मिली बड़ी जानकारी

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर के साथ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वाहन चोरी करने वाले बदमाशों पर नकेल कसने में जुटी गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट पुलिस के हाथ एक अहम जानकारी लगी है। पता चला कि वाहन चोरी करने वाले कबूतर गिरोह का सरगना पाकिस्तान बॉर्डर पर है। उसकी लोकेशन पंजाब के एक जिले में मिली है। नोएडा पुलिस का दावा है कि जल्द ही सरगना गिरफ्त में होगा। उसकी तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही हैं। सरगना ने ही इनोवा का नाम पनडुब्बी, फॉच्यूर्नर का चूरन व मास्टर चाबी का नाम मछली चोर मार्केट पर रखा। उसके बाद गिरोह के सभी बदमाश मोबाइल पर आपस में इसी कोडवर्ड में बात करने लगे।

बता दें कि पिछले एक महीने में पुलिस अलग-अलग पांच वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर चुकी है, जिनके कब्जे से 30 से अधिक चोरी के वाहन बरामद हो चुके है। सोमवार रात वाहन चोर कबूतर गिरोह के बदमाश शाहरुख उर्फ चना को सेक्टर 24 कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा था। उस पर एक दर्जन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। जांच में पता चला है कि कबूतर गिरोह का सरगना परमजीत उर्फ पम्मा पकड़े गए आरोपित का करीबी है।

बताया जा रहा है कि गिरोह में परमजीत सबसे ज्यादा विश्वास शाहरुख पर ही करता है। परमजीत बड़ा कबाड़ी है। मेरठ में उसका कारोबार है। वह चोरी की गाड़ियों को एक से डेढ़ लाख में खरीदता था। परमजीत ने ही चोरों को तरीका बताया था कि कैसे चोरी के वाहन का इंजन व चेचिस नंबर बदलकर उसको बाजार में बेचा जा सकता है।

रजनीश वर्मा (एसीपी द्वितीय, नोएडा) ने बताया कि कबूतर गिरोह के बदमाशों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। मुठभेड़ के दौरान फरार परमजीत पुलिस रडार पर है। जल्द ही आरोपित को दबोचा जाएगा।

chat bot
आपका साथी