बाल्टी और बोतल लेकर जेएनयू छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रावास में तीन दिनों से नहीं आ रहा पानी

जेएनयू के छात्रों का एक समूह हाथों में पानी की बाल्टी और बोतल लिए डीन आफ स्टूडेंट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। छात्र पानी-पानी चिल्ला रहे थे। गुहार लगा रहे थे कि माही-मांडवी छात्रावास में तीन दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 07:21 PM (IST)
बाल्टी और बोतल लेकर जेएनयू छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रावास में तीन दिनों से नहीं आ रहा पानी
बाल्टी, बोतल लेकर जेएनयू छात्रों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर...चाय की चुस्कियों संग देश-विदेश की घटनाओं पर चर्चा और हक की आवाज बुलंद करते छात्र आसानी से दिख जाते हैं। लेकिन सोमवार को जो नजारा दिखा वो हैरान करने वाला था। दोपहर में छात्रों का एक समूह हाथों में पानी की बाल्टी और बोतल लिए डीन आफ स्टूडेंट कार्यालय के बाहर पहुंच गया। छात्र पानी-पानी चिल्ला रहे थे। गुहार लगा रहे थे कि माही-मांडवी छात्रावास में तीन दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। जेएनयू प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि तत्काल पानी आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

माही-मांडवी छात्रावास के एक छात्र ने बताया कि तीन दिन से पानी की आपूर्ति प्रभावित है। हालत यह है कि छात्रों को नहाने से लेकर खाने के बर्तन धोने तक के लिए पानी के टैंकर पर आश्रित रहना पड़ रहा है। जब टैंकर आता है तो छात्र खुले में जाकर नहाते हैं। छात्र बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे हैं।

एबीवीपी जेएनयू इकाई के अध्यक्ष शिवम चौरासिया ने बताया कि छात्रों की समस्याओं को डीन आफ स्टूडेंट के समक्ष रखा गया। उन्होने आश्वासन दिया है कि तत्काल पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। सनद रहे कि हाल ही में कुलपति प्रो एम जगदेश कुमार फेसबुक के जरिए छात्रों से मुखातिब हुए।

इस दौरान डीन आफ स्टूडेंट प्रो. सुधीर प्रताप सिंह ने कहा था कि प्रत्येक छात्रावास में वाटर कूलर, वाटर प्यूरिफायर की व्यवस्था की जाएगी। कुछ छात्रावासों में पानी की समस्या पर प्रो. सुधीर प्रताप सिंह ने कहा था कि अलग से पाइपलाइन के जरिए पानी पहुंचाने की कवायद जारी है।

chat bot
आपका साथी