Delhi Jnu Breakfast News: जेएनयू छात्रावास में एक सितंबर से मिलेगा नाश्ता

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन छात्रावास में नियमित नाश्ता परोसने पर राजी हो गया है। छात्रों को एक सितंबर से नियमित नाश्ता मिलेगा।

By Edited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 02:07 PM (IST)
Delhi Jnu Breakfast News: जेएनयू छात्रावास में एक सितंबर से मिलेगा नाश्ता
Delhi Jnu Breakfast News: जेएनयू छात्रावास में एक सितंबर से मिलेगा नाश्ता

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन छात्रावास में नियमित नाश्ता परोसने पर राजी हो गया है। छात्रों को एक सितंबर से नाश्ता मिलेगा। लॉकडाउन के बाद से ही छात्र, छात्रावास में नाश्ता नहीं मिलने का आरोप लगा रहे थे। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो नाश्ते के लिए मेनू तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा मेस बिल संबंधी शिकायतों की जांच के लिए एक समिति भी गठित की गई है।

जेएनयू में कुल 17 छात्रावास हैं। मार्च में कोरोना संक्रमण के चलते छात्रों को छात्रावास खाली करने का आदेश दिया गया था। लेकिन, 600 छात्र किसी कारण छात्रावास में ही रुके रहे। छात्रों का आरोप था कि लॉकडाउन के बाद कुछ दिन तक तो नाश्ता मिला, लेकिन उसके बाद सिर्फ दिन और रात का ही खाना मिलता था।

जेएनयू छात्र इकाई के अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा कि सोमवार को डीन ऑफ स्टूडेंट ने आश्वासन दिया है कि एक सितंबर से नाश्ता मिलेगा। फीस के मुद्दे पर गठित की समिति जेएनयू में एमबीए और इंजीनियरिंग के छात्रों की फीस के मुद्दे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने डीन ऑफ स्टूडेंट से मुलाकात की।

शिवम चौरसिया ने बताया कि हमारी मांग है कि एमबीए और इंजीनियरिंग के छात्रों से एकमुश्त शुल्क न वसूला जाए बल्कि किस्तों में शुल्क जमा करने की सुविधा दी जाए। हमारी मांग को जेएनयू प्रशासन ने कार्यकारी परिषद के पास भेजा है। उम्मीद है कि जल्द इसका समाधान हो जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी