जरनैल सिंह आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित

जरनैल सिंह ने मंगलवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में हिंदू देवी-देवताओं पर सवाल उठाए थे।इसके बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से निलंबित कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:01 PM (IST)
जरनैल सिंह आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित
जरनैल सिंह आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित

नई दिल्ली [वी के शुक्ला]। आम आदमी पार्टी ने पार्टी के नेता व राजौरी गार्डन के पूर्व विधायक जरनैल सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया है। जरनैल सिंह ने मंगलवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में हिंदू देवी-देवताओं पर सवाल उठाए थे। आम आदमी पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है और पूछा है कि उनको प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त क्यों ना किया जाए?

जांच होने तक निलंबित

इस मामले की जांच होने तक फिलहाल जरनैल सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। उधर सिंह ने सफाई दी है कि उन्होंने अपना फोन अपने बेटे को दिया था और उसने गलती से कुछ कॉपी पेस्ट कर दिया। जिसको उन्होंने डिलीट कर दिया है।

2015 में राजौरी गार्डन से बने थे विधायक

जरनैल सिंह आम आदमी पार्टी की टिकट से 2015 में राजौरी गार्डन से विधायक बने थे। उन्होंने 2017 में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। वह उस समय पंजाब की राजनीति में सक्रिय हो गए थे। वहां की लाम्बी विधानसभा से उम्मीदवार बने थे।

2014 में लड़ा था लोकसभा चुनाव 

उस समय आप ने उन्हें पंजाब में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के सामने सिख दंगा विरोधी कार्यकर्ता के रूप में चुनाव मैदान में उतारा था। मगर वह चुनाव हार गए थे। इससे पहले पत्रकार रहने के दौरान सिंह सिख दंगा विरोधी मुद्दे के संबंध में तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम की ओर कथित रूप से जूता उछालने के कारण चर्चा में आए थे। इसके बाद वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए और 2014 में दिल्ली से ही पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था। इसके बाद 2015 में विधानसभा चुनाव लड़ा था।

सरकार 1 सितंबर से स्कूल खोलने पर कर रही विचार, सर्वे में अभिभावकों ने कही ये बात

Rajiv Tyagi Passes Away: राजीव त्‍यागी की मौत पर राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस ने एक बब्‍बर शेर खो दिया

chat bot
आपका साथी