11 माह बाद खुलेगा जामिया परिसर, छात्रों को प्रायोगिक कार्य के लिए मिलेगी अनुमति

कोरोना काल में पढ़ाई पूरी तरह ऑनलाइन संचालित हुई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर कम होने के साथ ही परिसर खोलने की मांग भी जोर पकड़ने लगी थी। इस बीच जामिया प्रशासन 11 महीने बाद परिसर में छात्रों को प्रवेश की अनुमति देने पर राजी हो गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:18 AM (IST)
11 माह बाद खुलेगा जामिया परिसर, छात्रों को प्रायोगिक कार्य के लिए मिलेगी अनुमति
एक मार्च से पुस्तकालय से पुस्तक जारी करा सकेंगे छात्र।

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। गत वर्ष मार्च महीने में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़े तो जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर बंद कर दिया गया। कोरोना काल में पढ़ाई पूरी तरह ऑनलाइन संचालित हुई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर कम होने के साथ ही परिसर खोलने की मांग भी जोर पकड़ने लगी थी। इस बीच जामिया प्रशासन 11 महीने बाद परिसर में छात्रों को प्रवेश की अनुमति देने पर राजी हो गया है। बृहस्पतिवार रात इन नोटिस जारी कर कहा गया कि एक मार्च से जामिया की प्रयोगशाला व पुस्तकालय छात्रों के लिए खुलेगी।

हालांकि, अभी फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी, फैकल्टी ऑफ नेचुरल साइंस और इससे जुड़े केंद्र के शोध छात्रों को ही परिसर प्रवेश की अनुमति होगी। शोध छात्रों को अपने डीन से मंजूरी लेनी होगी। शोध छात्र किताबें व जर्नल प्राप्त करने के लिए पुस्तकालय भी जा सकेंगे।

इस सुविधा के लिए पुस्तकालय में एक अलग से कांउटर बनाया जाएगा। इसके साथ ही विवि प्रशासन ने छात्रों को छात्रावास में रहने की भी मंजूरी दे दी है, लेकिन छात्रों को इसके लिए अपनी व्यवस्थाएं करनी होंगी। वहीं, विवि प्रशासन ने प्रयोगशाला में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए सामाजिक दूरी समेत अन्य सभी उपायों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Arvind Kejriwal Security: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की घटी सुरक्षा, गृह मंत्रालय का इन्कार

chat bot
आपका साथी