अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला : जानकारी और टेस्‍ट का लुफ्त उठा रहे घूमने वाले

दर्शक अब राज्य मंडपों एवं सरस मंडप में भी खास उत्पादों की खोजबीन करते नजर आ रहे हैं। लोग विभिन्न मंडपों का जायजा लेते दिखाई दिए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 08:52 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 10:05 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला : जानकारी और टेस्‍ट का लुफ्त उठा रहे घूमने वाले
अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला : जानकारी और टेस्‍ट का लुफ्त उठा रहे घूमने वाले

नई दिल्ली,जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में दर्शकों का हुजूम उमड़ना जारी रहा। मंगलवार को भी करीब 27 हजार दर्शकों ने मेले में शिरकत की। यह भीड़ हर मंडप और हॉल में देखी जा रही है। वहीं दर्शक खरीदारी भी खूब कर रहे हैं।

यूं तो व्यापार मेले में कोई मंडप या हॉल ऐसा नहीं है, जहां भीड़ नहीं हो, लेकिन घरेलू उपयोग के सामान वाले हॉल नं. 10 और 11 में दर्शकों का हुजूम देखते ही बनता है। यहां कंपनियों के नए-नए उत्पादों की जानकारी के साथ दर्शक उनकी टेस्टिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। मसलन, हॉल नं. सात में सजी हुनर हाट में एक कंपनी इलेक्टिक तंदूर भी बेच रही है, जहां दर्शकों की खासी भीड़ देखी जा सकती है। इस कंपनी के नुमाइंदे इस तंदूर पर रोटी बनाकर खिला रहे हैं और बुकिंग भी कर रहे थे।

इसी तरह दर्शक अब राज्य मंडपों एवं सरस मंडप में भी खास उत्पादों की खोजबीन करते नजर आ रहे हैं। दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ते मेले के इस कारवां के साथ मंगलवार को लोग विभिन्न मंडपों का जायजा लेते दिखाई दिए।

यह लोग कपड़ों, ज्वैलरी, हस्तशिल्प और घर की साज-सज्जा से जुड़ी वस्तुएं बेचने वाले स्टॉलों पर ज्यादा समय व्यतीत कर रहे थे। साथ ही यहां से खरीदारी भी कर रहे थे।

हॉल नंबर सात के पास बनाए गए मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी दर्शकों को लुभा रहे हैं। इसी तरह हॉल नंबर आठ में सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन की ओर से कई जगह सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें भी लगाई गई हैं। जहां महिलाओं और युवतियों को मुफ्त में नैपकिन दिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी