सिख फार जस्टिस संगठन ने दी खालिस्तानी झंडा फहराने की धमकी, दिल्ली में जारी हुआ हाई अलर्ट

जागरण संवादादात से मिली जानकारी के अनुसार संगठन सिख फार जस्टिस ने किसानों से संसद का घेराव करने और खालिस्तानी झंडा फहराने की अपील की है। इतना ही नहीं ऐसा करने के लिए एक आनलाइन वीडियो भी जारी किया है।

Jp YadavMon, 29 Nov 2021 10:10 AM (IST)
Delhi High Alert: सिख फार जस्टिस संगठन धमकी के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच सिख फार जस्टिस संगठन की ताजा धमकी से दिल्ली पुलिस के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। जागरण संवादादात से मिली जानकारी के अनुसार, संगठन सिख फार जस्टिस ने किसानों से संसद का घेराव करने और खालिस्तानी झंडा फहराने की अपील की है। इतना ही नहीं, ऐसा करने के लिए एक आनलाइन वीडियो भी जारी किया है। इसके बाद खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों ने खुफिया एजेंसियों द्वारा सतर्क रहने के लिए कहा है।

दिल्ली में कड़ी है सुरक्षा व्यवस्था

सोमवार से शुरू होने जा रहे संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर खासकर नई दिल्ली इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई है। दिल्ली-एनसीआर के बार्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने 29 मार्च का संसद के लिए ट्रैक्टर मार्च स्थगित कर दिया है, बावजूद इसके दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। 

सूत्री से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने अपनी तरफ से सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम किए हैं, ताकि संसद सत्र के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो। बता दें कि 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान उपद्रवी तत्वों ने लाल किला पर हिंसक प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल किया था। हद तो तब हो गई जब लाल किला की प्राचीर पर लगे तिरंगे के बगल में एक अन्य झंडा फहरा दिया गया।

इन जगहों पर है खास सुरक्षा

संसद भवन नार्थ ब्लाक साउथ ब्लाक राष्ट्रपति भवन प्रधानमंत्री आवास गृह मंत्री आवास रक्षा मंत्री वित्त मंत्री राजपथ इंडिया गेट जंतर मंतर संसद मार्ग कनाट प्लेस

प्रमुख बाजारों में भी हैं सुरक्षा के खास इंतजाम

चांदनी चौक, लाजपतनगर, सरोजनीनगर समेत दिल्ली के प्रमुख बाजारों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। मेट्रो  और रेलवे स्टशनों पर भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.