Delhi Omicron Variant Update: दिल्ली में बढ़ी सख्ती, लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

Delhi Omicron Variant Update राजधानी दिल्ली के सभी स्कूल कालेजों कोचिंग संस्थान लाइब्रेरी माल मार्केट मार्केट कांप्लेक्स साप्ताहिक बाजार दुकान रेस्तरां व बार बस अड्डों पर नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा गया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:17 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:17 AM (IST)
Delhi Omicron Variant Update: दिल्ली में बढ़ी सख्ती, लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश
Delhi Omicron Variant Update: दिल्ली में बढ़ी सख्ती, लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन ने दिल्ली सरकार की ¨चता बढ़ा दी है।तेजी से फैलने वाले कोरोना के इस स्ट्रेन की उपस्थिति दर्ज हो जाने के बाद रविवार को पूरा प्रशासन हरकत में आ गया। अवकाश होने के बावजूद मुख्य सचिव विजय देव ने एक बार फिर सभी डीएम और अन्य संबंधित अधिकारियों को कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना बचाव को लेकर उपराज्यपाल के निर्देश पर गत 30 नवंबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी किए गए आदेश का सख्ती से पालन कराया जाए।

बता दें कि मुख्य सचिव ने कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रान को लेकर राजधानी में मास्क लगाने व शाारीरिक दूरी का पालन का कड़ाई से पालन कराने के सभी डीएम, डीसीपी व अन्य अधिकारियों को छह दिन पहले आदेश जारी किया था।

इस आदेश में राजधानी दिल्ली के सभी स्कूल, कालेजों, कोचिंग संस्थान, लाइब्रेरी, माल, मार्केट, मार्केट कांप्लेक्स, साप्ताहिक बाजार, दुकान, रेस्तरां व बार, बस अड्डों पर नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा था।

इसी तरह रेलवे प्लेटफार्म, स्टेशन, पार्क, जिम, स्पा, सिनेमाहाल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, आडिटोरियम, बैंक्वेट हाल, स्टेडियम, खेल परिसर तथा धार्मिक स्थलों आदि पर भी कोरोना से बचाव संबंधी सभी प्रकार के नियम कड़ाई से पालन कराने की बात कही गई है।

इन स्थानों पर मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना, सेनिटाइजर का प्रयोग और नहीं थूकने के नियम का भी कड़ाई से पालन करने की बात कही गई है। आदेश में कहा गया है कि नियमों का पालन न करने वालों पर सख्ती बरती जाए। वही टीकाकरण पर भी जोर देने की बात कही गई है।  

chat bot
आपका साथी