कोरोनावायरस से संक्रमित निराश्रित तथा जरूरतमंदों को निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा मुहैया करा रही संस्था

निराश्रित तथा जरूरतमंदों की सेवा के लिए विशेज एंड ब्लेसिंग्स एनजीओ ने कोविड महामारी से पीड़ित लोगों के लिए निः शुल्क एम्बुलेंस सेवा की व्यवस्था की है। यह एम्बुलेंस दिल्ली में कोविड मरीजों को उनके निवास स्थान से समीप स्थित चिकित्सालय तक ले जाने की सेवा उपलब्ध कराएगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:48 PM (IST)
कोरोनावायरस से संक्रमित निराश्रित तथा जरूरतमंदों को निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा मुहैया करा रही संस्था
निराश्रित तथा जरूरतमंदों की सेवा के लिए उनको मेडिकल सुविधाएं व अन्य चीजें उपलब्ध कराई गईं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। निराश्रित तथा जरूरतमंदों की सेवा के लिए विशेज एंड ब्लेसिंग्स एनजीओ ने कोविड महामारी से पीड़ित लोगों के लिए निः शुल्क एम्बुलेंस सेवा की व्यवस्था की है। यह एम्बुलेंस दिल्ली में कोविड मरीजों को उनके निवास स्थान से समीप स्थित चिकित्सालय तक ले जाने की सेवा उपलब्ध कराएगी।

एनजीओ ने अब तक ऐसी दो एम्बुलेंस उपलब्ध कराई हैं। संस्था की ओर से जल्द ही ऐसे और वाहनों को सेवा के लिए दिया जाएगा। एक एम्बुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस है, वहीं दूसरी एम्बुलेंस ऑक्सीजन रहित है। यह एम्बुलेंस सेवा प्रतिदिन 12 घंटों के लिए उपलब्ध है। प्राथमिक चरण में एनजीओ यह सेवा केवल दक्षिणी दिल्ली व दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में उपलब्ध करा रही है। जो लोग इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं, वे +918595620046 (ऑक्सीजन रहित) व +918368886870 (ऑक्सीजन सहित) पर संपर्क कर सकते हैं।

विशेज एंड ब्लेसिंग्स की संस्थापक, डॉ गीतांजलि चोपड़ा ने बताया कि इस विकट समय में, कोविड मरीजों को शीघ्र अतिशीघ्र अस्पताल तक पहुंचाना प्राथमिकता है ताकि समय रहते उन्हें इलाज उपलब्ध कराया जा सके। एक निराश्रित व्यक्ति अपने परिजनों को यह परिवहन सेवा उपलब्ध नहीं करा सकता, खासकर ऑक्सीजन वाली एम्बुलेंस। हमारी एम्बुलेंस सेवा ऐसे लोगों को सहायता प्राप्त कराने के लिए ही है।

एम्बुलेंस सेवा मुहैया कराने के अतिरिक्त एनजीओ आश्रमों व रैन बसेरों में ऑक्सीमीटर, पैरासिटामोल, मास्क व सैनिटाइजर जैसी मेडिकल सुविधाएं व दवाइयां भी उपलब्ध करा रही है। यह सेवा दिल्ली के सराय काले खान, दिल्ली गेट, मुनिरका, सफदरगंज व ओखला जैसे क्षेत्रों में भी वितरित की जा रही है। उनका कहना है कि हमें खुशी है कि हम जरूरतमंदों को डायरेक्ट सेवा पहुंचा पा रहे हैं। बढ़ता कोविड संक्रमण अत्यंत चिंताजनक है। इस राहत कार्य से सभी लाभार्थियों को मॉनिटर किया जा सकेगा तथा ज़रूरत पड़ने पर उन्हें तत्काल इलाज के लिए ले जाया सकेगा।

chat bot
आपका साथी