कुख्यात तेवतिया गैंग का सरगना दिल्ली में गिरफ्तार, गैंगस्टर पर दर्ज हैं कई संगीन आपराधिक मामले

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कुख्यात तेवतिया गैंग का सरगना गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया को गिरफ्तार किया है। आरोपित पर हत्या हत्या के प्रयास समेत 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित ने कोर्ट में दो बार फर्जी कागजात दिखा कर जमानत लेकर फरार चल रहा था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 12:55 PM (IST)
कुख्यात तेवतिया गैंग का सरगना दिल्ली में गिरफ्तार, गैंगस्टर पर दर्ज हैं कई संगीन आपराधिक मामले
कुख्यात तेवतिया गैंग का सरगना प्रिंस गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कुख्यात तेवतिया गैंग का सरगना गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया को गिरफ्तार किया है। आरोपित पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित ने कोर्ट में दो बार फर्जी कागजात दिखा कर जमानत लेकर फरार चल रहा था। कोर्ट के आदेश पर अपराध शाखा ने रिपोर्ट दर्ज किया था। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने ने बताया कि हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी मांगने आदि के कई मामलों में शामिल कुख्यात गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया ने फर्जी कागजात दिखा कर जमानत ली थी। उसके बाद से वह फरार चल रहा था। उसके द्वारा कोर्ट में लगाई गई अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज की जा चुकी थी।

पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि प्रिंस द्वारका इलाके में छिपा हुआ हैं। ऐसे में एसीपी अरविंद कुमार के देखरेख में इंस्पेक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रिंस तेवतिया और रोहित चौधरी गैंग के बीच साउथ दिल्ली इलाके में वर्चस्व को लेकर लड़ाई चल रही है।

अपना खौफ बढ़ाने के लिए तेवतिया ने हाशिम बाबा व लारेंस बिश्नोई गिरोह से हाथ मिला लिया था। आरोपित ने वर्ष 2012 व 2020 में फर्जी कागजात दिखा कर जमानत लेकर फरार चल रहा था।

गैंगस्टर गोगी गिरोह के शूटरों की मदद करने वाले दो पुलिसकर्मी निलंबित

रोहिणी कोर्ट में मारे गए कुख्यात बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी के गिरोह के शूटरों की मदद करने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह कार्रवाई बृहस्पतिवार को की गई। जल्द ही दोनों को बर्खास्त भी किया जा सकता है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गोगी की हत्या का बदला लेने के लिए गैंगस्टर टिल्लू की हत्या करने आए चार शूटरों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के बाद दो पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई। पूछताछ में पता चला कि सुरक्षा विंग में तैनात सिपाही सुनील व सरोजनी नगर थाने में तैनात दीपक ने शूटरों के रहने की व्यवस्था कराई थी।

chat bot
आपका साथी