Indian Railway News: मौसम में सुधार के बाद भी कई ट्रेनें चल रही लेट, रेलवे ने बताया ये कारण

मौसम में सुधार होने के बावजूद कई ट्रेंनें देरी से चल रही हैं। शुक्रवार को भी राजधानी के स्टेशनों पर कई ट्रेनें देरी से पहुंची। वहीं वाराणसी वंदे भारत सहित कई अन्य ट्रेनें 15 मिनट से लेकर 40 मिनट की देरी से चल रही हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 04:03 PM (IST)
Indian Railway News: मौसम में सुधार के बाद भी कई ट्रेनें चल रही लेट, रेलवे ने बताया ये कारण
वाराणसी वंदे भारत सहित कई ट्रेनें देरी से चल रही है।

नई दिल्ली, संतोष कुमार सिंह। मौसम में सुधार होने के बावजूद कई ट्रेंनें देरी से चल रही हैं। शुक्रवार को भी राजधानी के स्टेशनों पर कई ट्रेनें देरी से पहुंची। वहीं, वाराणसी वंदे भारत सहित कई अन्य ट्रेनें 15 मिनट से लेकर 40 मिनट की देरी से चल रही हैं। कोहरे का प्रकोप कम होने से ट्रेनों की रफ्तार भी सुधरी है। दिसंबर से रद की कई गईं कई ट्रेनें भी आहिस्ता-आहिस्ता पटरी पर लौटने लगी हैं।

कई ट्रेनों के लिए करना होगा लंबा इंतजार

हालांकि, महानंदा एक्सप्रेस के यात्रियों को अभी भी इंतजार करना पड़ेगा। इसके साथ ही कई ट्रेनें अभी भी कम फेरे लगाएंगी। अधिकारियों का कहना है कि उत्तरी भारत सहित कई इलाके में सुबह और देर रात अभी भी कोहरा पड़ रहा है। इसके साथ ही कई स्थानों पर संरक्षा कार्य की वजह से भी ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है।

इधर रेलवे ने कई पैसेंजर ट्रेनों को शुरू किया है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने यह सुविधा शूरू की है। हालांकि रेलवे के बढ़े किराए को लेकर सवाल किया जा रहा है। कोरोना के कारण रेलवे अभी सामान्य तरीके से अपने परिचालन को नहीं चला पा रहा है। वहीं यात्रा शुल्क में बढ़ोतरी के भार से यात्री रेलवे से सवाल कर रहे हैं कि आखिर यह किराया क्यों बढ़ाया जा रहा है। इस पर रेलवे ने सफाई भी दी है। रेल मंत्रालय के बयान के अनुसार ये किराया वृद्धि गैर जरूरी यात्रा को रोकने के लिए की गई एक व्यव्था है। बता दें कि कई राज्यों में कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब और दिल्ली जैसे राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में रेलवे गैर जरूरी यात्राओं को रोकने के लिए यह कदम उठा रहा है।

शुक्रवार शाम को देरी से चलने वाली मुख्य ट्रेनें वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस-35 मिनट श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-मुंबई बांद्रा टर्मिनल-21 मिनट लखनऊ-नई दिल्ली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस-19 मिनट हरिद्वार-मुंबई एलटीटी एसी एक्सप्रेस-20 मिनट चंडीगढ़-इंदौर साप्ताहिक एक्सप्रेस-22 मिनट मुंबई बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस- 34 मिनट कामख्या-आनंद विहार टर्मिनल त्योहार विशेष- 40 मिनट

chat bot
आपका साथी