Indian Railways: दिल्ली- NCR के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम हुए कम

Indian Railways दिल्ली-एनसीआर के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म के दाम कम कर दिए गए हैं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अब प्लेट फार्म टिकट दस रुपये में मिलेगा। यानी पुरानी रेट पर अब प्लेटफार्म टिकट खरीदा जा सकेगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 02:16 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 02:16 PM (IST)
Indian Railways: दिल्ली- NCR के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम हुए कम
दिल्ली- NCR के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम हुए कम

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली-एनसीआर के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म के दाम कम कर दिए गए हैं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, अब प्लेट फार्म टिकट दस रुपये में मिलेगा। यानी पुरानी रेट पर अब प्लेटफार्म टिकट खरीदा जा सकेगा। दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों और गाजियाबाद समेत एनसीआर के रेलवे स्टेशनों पर अब प्लेटफार्म टिकट दस रुपये में मिलेगा। मंहगाई से परेशान लोगों के इससे राहत मिलेगी।

इसके पहले कोरोना संक्रमण और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को देखते हुए सरकार ने प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ा दिया था। रेलवे का तर्क था कि प्लेटफार्म टिकट के दाम ज्यादा होने की वजह से कम लोग प्लेटफार्म पर जाएंगे। दरअसल, बहुत से लोग ट्रेन में बैठाने के लिए आते हैं। इसकी वजह से प्लेटफार्म पर भीड़ जाती है। सरकार ने भीड़ पर काबू पाने के लिए प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए थे।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण कम हुआ है। अब सभी गतिविधियों पर भी से बैन भी हटा दिया गया है। सभी ट्रेनें भी पहले की तरह नियमित रुप से संचालित होने लगी है। 

chat bot
आपका साथी