Indian Railways: दिवाली पर बिहार व यूपी जाने वालों के लिए खुशखबरी, नोट करें इन तीन ट्रेनों का समय और दिन

इन ट्रेनों के चलने से बिहार व उत्तर प्रदेश के यात्रियों को लाभ होगा।त्योहार को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी तैयारी में लगा हुआ है नई ट्रेनों की घोषणा कर रहा है। कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की जा रही है।

Vinay Kumar TiwariPublish:Wed, 27 Oct 2021 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:52 PM (IST)
Indian Railways: दिवाली पर बिहार व यूपी जाने वालों के लिए खुशखबरी, नोट करें इन तीन ट्रेनों का समय और दिन
Indian Railways: दिवाली पर बिहार व यूपी जाने वालों के लिए खुशखबरी, नोट करें इन तीन ट्रेनों का समय और दिन

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दीवाली में घर जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे ने सहरसा, दरभंगा व भागलपुर के लिए त्योहार विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन ट्रेनों के चलने से बिहार व उत्तर प्रदेश के यात्रियों को लाभ होगा। त्योहार को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी तैयारी में लगा हुआ है और नई ट्रेनों की घोषणा कर रहा है। कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं और कुछ नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की जा रही है।

नई दिल्‍ली-सहरसा-नई दिल्ली त्‍योहार विशेष (01690/01689)ः-

नई दिल्ली से 29 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11.05 और सहरसा से 30 अक्टूबर को अपराह्न साढ़े तीन बजे चलेगी। रास्ते में इसका ठहराव मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्‍तीपुर, बरौनी, बेगुसराय, खगड़िया तथा एस बख्‍तियारपुर स्‍टेशनों पर होगा।

आनंद विहार टर्मिनल-दरभंगा त्योहार विशेष (01692/01691 )ः-

आनंद विहार टर्मिनल से 29 अक्टूबर को मध्‍यरात्रि 00.30 बजे रवाना होगी। दरभंगा से भी उसी दिन रात्रि 11 बजे चलेगी। रास्ते में यह मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्‍सौल तथा सीतामढ़ी स्‍टेशनों पर ठहरेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर त्‍योहार विशेष (01694/01693)ः-

आनंद विहार टर्मिनल से 29 अक्टूबर को दोपहर दो बजे और भागलपुर से 30 अक्टूबर को शाम छह बजे रवाना होगी। मार्ग में इसका ठहराव मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्‍सर, आरा, पटना, क्यूल, जमालपुर तथा सुल्‍तानगंज स्‍टेशनों पर होगा।

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ मैच जीतने पर बिगड़े थे पाक क्रिकेटर वकार यूनुस के बोल, कुमार विश्वास ने दी ये मजेदार सलाह, आप भी पढ़ें

ये भी पढ़ें- महापंचायत में निहंग बोले न किसान मोर्चा के बुलावे पर आए न ही उनके कहने पर वापस जाएंगे, जानिए और क्या?