top menutop menutop menu

Delhi Rain Update: तेज बारिश से कई जगह तालाब में तब्दील हुई सड़कें, सोनीपत में घरों में घुसा पानी

Delhi Rain Update: तेज बारिश से कई जगह तालाब में तब्दील हुई सड़कें, सोनीपत में घरों में घुसा पानी
Publish Date:Thu, 13 Aug 2020 07:27 AM (IST) Author: JP Yadav

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार को हुई झमाझम बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव हो गया है। बारिश के कारण दिल्नली के मानिक शॉ रोड तालाब में तब्दील हो गई है। इसी जलभराव के बीच वाहन गुजर रहे हैं, तो कई जगहों पर जलभराव से गाड़ियों के खराब होने की जानकारी भी सामने आ रही है। इसके अलावा रिंग रोड पर मूलचंद अंडरपास में भी पानी भर गया, जिसकी वजह से इस मार्ग पर जाम लग गया। जलभराव के कारण मथुरा रोड पर भी जाम लगा हुआ है। वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain) में बृहस्पतिवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने बृहस्पतिवार को तेज बारिश के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। सुबह हुई तेज बारिश के चलते कई जगहों पर जलजमाव की भी स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली-एनसीआर के लोगों की बृहस्पतिवार की शुरुआत बारिश के साथ हुई। सुबह दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में बारिश हुई, जिससे उमस गायब है और मौसम सुहाना हो गया है। बादल छाए हुए हैं और दिनभर रुक-रुककर कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) की मानें तो बृहस्पतिवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। बृहस्पतिवार को सुबह गर्जन वाले बादल बनने और बरसने की संभावना गई थी, जो सच साबित हुई। गुरुग्राम में रात से ही बारिश का सिलसिला चल रहा है, जो बृहस्पतिवार सुबह भी जारी है।  बारिश के चलते दिल्ली-जयपुर हाइवे पर नरसिंहपुर में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। ऑफिस टाइम होने के चलते 9 बजे के आसपास लग सकता यहां पर जाम लग सकता है। गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेज बारिश जारी है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो सकता है। स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) ने बताया कि दिल्ली में मानसून की सक्रियता काफी कम है। मानसून रेखा भी दिल्ली-एनसीआर के आस-पास नहीं टिक रही है। ऐसे में अगले कुछ दिन तक बारिश की पूरी संभवना है। 

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रोहतक, गुरुग्राम और मानेसर में तेज बारिश की संभावना जताई है।  

इससे पहले बुधवार को भी बादलों ने किया निराश बुधवार के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, लेकिन बादलों ने एक बार फिर निराश किया। उमस से दिल्लीवासी दिनभर बेहाल रहे और बादलों की ओर ताकते रहे। अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 60 से 92 फीसद रहा। जहां तक बारिश का सवाल है तो सफदरजंग पर शाम साढ़े पांच बजे तक 0.2 मि.मी. बारिश हुई।

बता दें कि इससे पहले 19 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई थी, जिससे कई इलाकों में जलभराव की भी नौबत आ गई थी। यहां तक कि मिंटो ब्रिज के नीचे तो दिल्ली परिवहन निगम की एक बस तक डूब गई थी, जिसके यात्रियों को दमकल विभाग के कर्मियों ने सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला था। इतना ही नहीं, एक कुंदन सिंह नाम के शख्स की तो डूबकर मौत तक हो गई थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.