Weather News ALERT! पढ़िये- दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

Weather News ALERT ! मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि सोमवार को 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी जबकि दो दिन बाद दिल्ली और एनसीआर में बादल छाए रहने का भी अनुमान है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 08:16 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 08:16 AM (IST)
Weather News ALERT!  पढ़िये- दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी
Weather News ALERT! पढ़िये- दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के लोगों की सोमवार की सुबह वायु प्रदूषण और ठंड में इजाफा होने के साथ हुई। सोमवार सुबह ज्यादातर इलाकों में धुंध छाई रही, जिसके चलते विजिबिलिटी 1 से 2 किलोमीटर तक चली गई। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली एनसीआर में सोमवार को दिनभर मौसम साफ और शुष्क रहेगा और यह स्थिति अगले कुछ दिनों तक ऐसी ही बनी रहेगी।

आंशिक रूप से दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि सोमवार को 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। दो दिन बाद दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहने का भी अनुमान है, जबकि उत्तर भारत में भी मौसम साफ और शुष्क रहेगा। पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की संभावना है, ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में ठंड में इजाफा होता रहेगा।

न्यूनतम तापमान रहा 14.2 डिग्री सेल्सियस

इससे पहले  रविवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के बीच दिनभर हल्की धूप खिली रही। अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 29.1 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 36 से 91 फीसद रहा। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस बीच सोमवार सुबह कोहरा भी रहा, लेकिन धूप निकलने से इसका असर कम हो गया। सोमवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 29 और 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को सफदरजंग व पालम दोनों एयरपोर्ट पर हवा की गति आठ से 10 किमी प्रति घंटे तक रही। बाद में हवा की गति धीमी हो गई। दृश्यता 1,200 से 2,200 मीटर तक दर्ज की गई।

chat bot
आपका साथी