Weather Forecast: दिल्ली में 3 दिनों तक बारिश के आसार, IMD ने जारी किया येलो और ग्रीन अलर्ट

Weather Forecast मौसम विभाग ने शनिवार के लिए ग्रीन जबकि रविवार और सोमवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार दिल्ली और एनसीआर के शहरों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:20 AM (IST)
Weather Forecast: दिल्ली में 3 दिनों तक बारिश के आसार, IMD ने जारी किया येलो और ग्रीन अलर्ट
Weather Forecast: दिल्ली में 3 दिनों तक बारिश के आसार, IMD ने जारी किया येलो और ग्रीन अलर्ट

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के मौसम में शनिवार से बदलाव देखने को मिलेगा। उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाएं पूर्वी हो जाएंगी। शनिवार की बात करें तो भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। इसके बाद रविवार को अच्छी बारिश हो सकती है। सोमवार को भी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। लगातार तीन दिन बारिश के पूर्वानुमान से तापमान गिरने और ठंडक बढ़ने का अनुमान है।

तीन दिन तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने शनिवार के लिए ग्रीन, जबकि रविवार और सोमवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार दिल्ली और एनसीआर के शहरों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके बाद रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इसके बाद सोमवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं। इसके बाद बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है। इस बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद दिल्ली-एनसीआर में बारिश जरूर हो सकती है, लेकिन इसके आसार कम ही हैं। वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आंध्र प्रदेश की ओर जो निम्न दबाव का क्षेत्र बन और बढ़ रहा है, उसी के असर से अगले तीन दिन दिल्ली में भी बारिश होने की संभावना है।

बारिश के चलते ठंड में भी इजाफा होने के आसार

महेश पलावत के अनुसार शनिवार को हवाएं पूर्वी होने पर दो तीन दिन तापमान में थोड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है, जबकि बारिश का दौर खत्म होने के बाद 19 या 20 अक्टूबर से पुन: उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने पर तापमान में गिरावट आएगी और ठंड का एहसास भी बढ़ेगा।

सुबह और शाम हो रही हल्की ठंड

दिल्ली-एसीआर की बात करें तो सुबह और शाम को हल्की ठंड महसूस की जा रही है। दिल्ली-एनसीआर में लोग मार्निंक वाक के दौर फुल बाजू की टीसर्ट पहनकर सुबह की सैर पर आ रहे हैं। वहीं, धीरे-धीरे मार्निंग वाक करने वालों की संख्या में कम हो रही है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro ने यात्रियों को दी एक और सुविधा, यात्रा के दौरान मुफ्त में कर पाएंगे इस्तेमाल

पढ़िये- खूबसूरत 'सुल्तान' की इश्किया कहानी, मरते दम तक न पति को कबूला और न प्रेमी को भुलाया

chat bot
आपका साथी