Delhi Weather Update: भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश, पढ़ें- IMD ने की ताजा भविष्यवाणी; जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather Update भारतीय मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। IMD ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 07:28 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 08:45 AM (IST)
Delhi Weather Update: भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश, पढ़ें- IMD ने की ताजा भविष्यवाणी; जारी किया येलो अलर्ट
Delhi Weather Update: भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश, IMD ने ताजा भविष्यवाणी के बीच जारी किया येलो अलर्ट

 नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। सोमवार रात 10 बजे के आसपास पहले भूकंप ने लोगों लोगों को परेशान किया फिर आधी रात को जोरदार आंधी के बाद आई बारिश ने दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना कर दिया है। मंगलवार सुबह से हल्की-हल्की हवा चल रही और दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। वहीं, भारतीय मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अब मंगलवार को तेज हवा के बारिश होने के भी प्रबल आसार हैं, इसलिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 और 25 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत (Mahesh Palawat, Vice President, Skymet Weather) ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी मौसम का यह बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान विभाग ने भी मंगलवार के लिए भी बारिश के साथ आंधी की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं, इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रात को अचानक मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया। सोमवार की आधी रात को दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत कई जगहों पहले जोरदार आंधी आई फिर जमकर बारिश हुई।

जानिये- कैसे यास और टाक्टे तूफान ने साफ की दिल्ली-एनसीआर की हवा, राहत भरा रहा मई महीना

कई इलाकों में बिजली गुल

दिल्ली से सटे फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत कई शहरों में सोमवार रात को आई तेज आंधी के चलते बिजली गुल हो गई। लोग रात भर परेशान रहे। वहीं, कुछ जगहों पर पेड़ों के गिरने की भी खबर है।

Delhi-UP Local Train: दिल्ली-वेस्ट यूपी के बीच लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू, जानें- टाइमिंग और पूरा शेड्यूल

इससे पहहले दिल्ली में सोमवार देर रात बजे के आसपास दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 2.4 मैग्नीट्यूड मापी गई। बता दें कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि घर में लगे पंखे भी कई मिनट तक घूमते रहे। भूकंप का केंद्र दिल्ली का ही रोहिणी इलाका रहा। उधर, राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप रात 9 बजकर 54 मिनट पर रिकार्ड किया गया।

ये भी पढ़ेंः Giloy Benefits: कोरोना से बचाव ही नहीं, इन बीमारियों के लिए भी राम बाण है गिलोय, जड़ से लेकर पत्तियां तक हैं गुणकारी

13 सालों में सबसे कम गर्म रहा यह मई

इस साल मई का महीना पिछले 13 सालों में सबसे कम गर्म रहा। इस माह का औसत अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस है। जबकि इस बार यह 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे पूर्व 2008 में यह 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

य़े भी पढ़ेंः क्या दिल्ली में जल्द खुलेंगे बाजार?, व्यापारी संगठनों ने लिखा एलजी व सीएम को पत्र, दिया ये सुझाव

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर के पहलवानों का अपराध से है पुराना नाता, पहले भी कई मामलों में नाम आ चुके है सामने

ये भी पढ़ें- WATCH Chhatrasal Stadium Murder Case Video Footage: उस रात पिस्टल और डंडे से लैस सुशील कुमार और उसके साथी गैंगस्टरों की कारस्तानी

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस के संक्रमण से ठीक हुए बच्चों में दिख रहे एमआइएस-सी के मामले, जानिए क्या है ये लक्षण

chat bot
आपका साथी