Independence Day Weather Forecast: दिल्ली में आज रिमझिम फुहारों के बीच मनेगा आजादी का जश्न

Independence Day Weather Forecast दिनभर बादल छाए रहेंगे बीच-बीच में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। चूंकि तेज बारिश नहीं होगी इसलिए जश्न में खलल नहीं पड़ेगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 06:37 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:37 AM (IST)
Independence Day Weather Forecast: दिल्ली में आज रिमझिम फुहारों के बीच मनेगा आजादी का जश्न
Independence Day Weather Forecast: दिल्ली में आज रिमझिम फुहारों के बीच मनेगा आजादी का जश्न

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में आज आजादी का जश्न  सुहावने मौसम के बीच मनेगा। दिनभर बादल छाए रहेंगे, बीच-बीच में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। चूंकि तेज बारिश नहीं होगी, इसलिए जश्न में खलल नहीं पड़ेगा। उधर, शुक्रवार को भी गर्मी के तेवर अपेक्षाकृत ढीले ही रहे। सुबह के समय विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे कुछ राहत मिली जरूर, लेकिन राहत कम और आफत ज्यादा रही। धूप निकली तो उमस फिर परेशान करने लगी।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान जहां सामान्य से एक डिग्री कम 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आयानगर में बारिश शाम साढ़े पांच बजे तक 2.8 मिमी रिकॉर्ड की गई। सफदरजंग और लोधी रोड पर बूंदाबांदी तक सिमट गई। नमी का स्तर अधिकतम 97, जबकि न्यूनतम 79 फीसद दर्ज किया गया।

साफ हवा में सांस ले रहे दिल्ली-एनसीआर निवासी

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली-एनसीआर निवासी इस समय बिल्कुल साफ हवा में सांस ले रहे हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की ओर से जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक, सभी जगह की हवा अच्छी या संतोषप्रद श्रेणी में रही। सफर इंडिया के मुताबिक बारिश का दौर जारी रहने के कारण और हवा में नमी होने की वजह से अभी अगले कई दिन हवा के इसी श्रेणी में बने रहने के आसार हैं।

यह रहा एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ)

दिल्ली- 58 एक्यूआइ

फरीदाबाद- 60 एक्यूआइ

गाजियाबाद- 47 एक्यूआइ

ग्रेटर नोएडा-38 एक्यूआइ

गुरुग्राम- 54 एक्यूआइ

नोएडा- 54 एक्यूआइ

chat bot
आपका साथी