Rail Roko Andolan Today: किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी, रेवाड़ी-अलवर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

Rail Roko Andolan Today दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सोमवार सुबह ही सभी रेलवे स्टेशनों के बाहर व अंदर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। सुबह 10 से दोपहर 4 बजे तक रेल रोकने का एलान किया गया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:08 PM (IST)
Rail Roko Andolan Today: किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी,  रेवाड़ी-अलवर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी
Rail Roko Andolan Today: किसानों का रेल रोको आंदोलन आज, दिल्ली मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली/सोनीपत/गाजियाबाद, जागरण टीम। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार सुबह 10 बजे से किसान संगठनों का रेल रोको अभियान जारी है। इसके तहत रेवाड़ी में भाड़ावास फाटक के निकट रेवाड़ी-अलवर ट्रैक पर प्रदर्शनकारी बैठे हुए हैं। वहीं, रेल रोको आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-रेवाड़ी, लोहारू-हिसार, सूरतगढ़-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा हनुमानगढ़-बठिंडा, रोहतक-भिवानी, रेवाड़ी-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर तथा श्रीगंगानगर- रेवाड़ी रेलखंडों के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

 दशहरा पर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के बाद अब दिल्ली पुलिस के सामने कृषि कानून विरोधी आंदोलन को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने की बड़ी चुनौती आ गई है। 18 अक्टूबर को किसान संगठनों द्वारा रेल रोको आंदोलन का एलान करने के चलते दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एहतियात के तौर पर सभी मेट्रो रेल स्टेशनों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सोमवार सुबह ही सभी रेलवे स्टेशनों के बाहर व अंदर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। सुबह 10 से दोपहर 4 बजे तक रेल रोकने का एलान किया गया है। आंदोलनकारियों को किसी भी सूरत में स्टेशनों के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। रेलवे पुलिस को रविवार को ही चौकस कर दिया गया है।

एहतियात के तौर पर रविवार को ही दिल्ली मेट्रो स्टेशनों और रेलवे स्टेशनों के बाहर पुलिस की गाड़ियां तैनात कर दी गईं। त्योहार के कारण सभी स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ रहती है। सभी स्टेशनों के अंदर व बाहर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती रहेगी। सभी थाना पुलिस को अपने-अपने इलाके में पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। दिल्ली की सभी सीमाओं पर सोमवार सुबह से चौकसी बढ़ा दी जाएगी।

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा रेल रोकने की घोषणा को लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट पर है। इसके तहत रेलवे ट्रैक के आसपास जवानों की स्थायी तैनाती के साथ गश्त भी की जा रही है। 

गाजियाबाद में लग सकता ट्रेनों का जमावड़ा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं भी ट्रैक पर कब्जा कर ट्रेन का चक्का जाम कराया जाता है तो गाजियाबाद जंक्शन पर ट्रेनों का जमावड़ा लग जाएगा। प्रदर्शनकारियों का कार्यक्रम चार बजे तक का है। इस कारण दिल्ली डिवीजन से निर्देश दिए गए हैं कि गाजियाबाद जंक्शन पर ट्रेनों के खड़े रहने के दौरान यात्रियों के खाने-पीने के पर्याप्त इंतजाम हों। यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न हो। आवाजाही बाधित होती है तो ट्रेनों को मेनलाइन पर रुकवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी