दिल्ली के एक गांव में बीते 15 दिनों से सड़क और घरों में भरा है हरा पानी, देखें तस्वीरें

एक गांव में सड़कों और गलियों में बीते 15 दिनों से हरा पानी भरा हुआ है। यहां रहने वाले इसी गंदे हरे पानी के बीच से होकर आने-जाने को मजबूर हैं। गांव का नाम बेगमपुर है और ये गंदा पानी इसी बेगमपुर गांव की गलियों में भरा हुआ है।

Vinay Kumar TiwariWed, 04 Aug 2021 06:38 PM (IST)
पानी इसी बेगमपुर गांव की गलियों और मकानों में भरा हुआ है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। राजधानी दिल्ली के एक गांव में सड़कों और गलियों में बीते 15 दिनों से हरा पानी भरा हुआ है। यहां रहने वाले इसी गंदे हरे पानी के बीच से होकर आने-जाने को मजबूर हैं। इस गांव का नाम बेगमपुर है और ये गंदा हरे रंग का पानी इसी बेगमपुर गांव की गलियों और मकानों में भरा हुआ है। गांव के लोगों का कहना है कि बीते 15 दिनों से इस गांव की गलियां इसी गंदे पानी में डूबी हुई हैं। जो तस्वीरें दिख रही हैं वो बेगमपुर के राजीव नगर की गलियां हैं।


वैसे तो कुछ घंटों की बारिश ही दिल्ली वालों के लिए कहर सरीखे हो जाती है। जगह-जगह जलभराव हो जाता है। सड़क पर वाहन जाम लग जाता है। कई अंडरपास पूरी तरह से पानी में डूब जाते हैं, सीवर ओवर फ्लो हो जाते हैं। गलियां तालाब हो जाती हैं। एक घंटे की बरसात के बाद जो हालात बिगड़ते हैं उसे ठीक होने से कई घंटे लग जाते हैं। राजधानी के ही कई इलाकों में आज भी जलनिकासी की समस्या है, ऐसे में यदि कुछ घंटे की बारिश हो जाती है तो ऐसे ही नजारे देखने को मिलते हैं।


दिल्ली में कुछ अंडरपास तो ऐसे हैं जहां बरसात के बाद पूरी की पूरी बस तक डूब जाती है। हर साल बरसात में इन अंडरपासों में किसी न किसी की मौत अवश्य होती है। इस बार भी जखीरा अंडरपास में एक युवक की मौत हुई है, इससे पहले मिंटो ब्रिज के नीचे एक आटो ड्राइवर की भी मौत हो चुकी है। इसको देखते हुए ऐसे अंडरपासों के नीचे पंप तक लगा दिए गए हैं जिससे पानी का जमाव न होने पाएं और लोग उसमें फंसकर दुर्घटना का शिकार न हो। इसी तरह से राजधानी के कई और भी गांव हैं जहां इसी तरह से पानी का जमाव हो जाता है और उसे निकलने में 15 दिन से अधिक का समय लग जाता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.