इंटरनेशनल ट्रेड फेयर: इन जगहों पर ले सकते हैं टिकट लेकिन ये दिक्कत कर सकती है परेशान

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) द्वारा इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (आइआइटीएफ) का एंट्री टिकट अपने 66 स्टेशनों पर बेचे जाने की व्यवस्था की गई है।

By Edited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 04:30 PM (IST)
इंटरनेशनल ट्रेड फेयर: इन जगहों पर ले सकते हैं टिकट लेकिन ये दिक्कत कर सकती है परेशान
इंटरनेशनल ट्रेड फेयर: इन जगहों पर ले सकते हैं टिकट लेकिन ये दिक्कत कर सकती है परेशान

गुरुग्राम, जेएनएन। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) द्वारा दिल्ली में आयोजित होने जा रहे इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (आइआइटीएफ) का एंट्री टिकट अपने 66 स्टेशनों पर बेचे जाने की व्यवस्था की है। टिकटों की बिक्री के लिए गुरुग्राम के दो स्टेशनों को चुना गया है। इसमें एमजी रोड एवं हुडा सिटी सेंटर शामिल हैं।

14 नवंबर से ट्रेड फेयर की शुरुआत हो रही है जो 17 नवंबर तक बिजनेस क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए होगा। 18 से 27 नवंबर तक मेला आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। गुरुग्राम के दोनों मेट्रो स्टेशनों पर यह टिकट सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े चार बजे तक कोई भी मेट्रो यात्री खरीद सकता है।

टिकट लेने वालों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए मेट्रो स्टेशनों पर विशेष व्यवस्था की गई है। 14 से 17 नवंबर तक टिकट का रेट प्रति व्यक्ति 500 रुपये होगा। 18 से 27 नवंबर तक सप्ताहांत के दिन बड़ों के लिए टिकट का रेट 120 रुपये व बच्चों के लिए 60 रुपये होगा। वहीं, कार्यदिवस में बड़ों के लिए यह टिकट 60 एवं बच्चों के लिए 40 रुपये का होगा। 

प्रदूषण से लड़ने को रहें तैयार
व्यापार मेले में आने वाले सैलानियों को वायु और ध्वनि प्रदूषण का भी सामना करना पड़ेगा। दरअसल, यहा चल रहे निर्माण कार्य की वजह से दिनभर धूल उड़ती रहती है। हालांकि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) की सख्ती की वजह से गेट नंबर-एक से मेला स्थल तक जाने वाली सड़क पर पानी का छिड़काव तो किया जा रहा है, लेकिन इससे लोगों को और भारी परेशानी का सामान करना होगा।

सड़क पर इतना ज्यादा पानी गिराया जा रहा है कि धूल तो उड़नी बंद हो रही है, लेकिन कीचड़ के कारण लोगों के फिसलने की आशंका बढ़ गई। निर्माण कार्य की वजह से दिन भर ध्वनि प्रदूषण भी हो रहा है। यहा आने वाले लोगों को इसका भी सामना करना होगा।

chat bot
आपका साथी