अगर आफर लेटर नहीं तो नहीं लगाया जा रहा टीका, विदेश जाने वाले छात्र ध्यान से पढ़ ले खबर

विदेश जाकर पढ़ाई नौकरी और ओलंपिक खेलों में शामिल होने वाले खिलाडि़यों के लिए दिल्ली सरकार की ओर से विशेष टीकाकरण केंद्र खोला गया है। इस केंद्र पर आकर टीका लगवाने वाले छात्रों को घंटों तक का इंतजार करना पड़ रहा है जिससे उन्हें संक्रमण का खतरा भी है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:36 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:36 PM (IST)
अगर आफर लेटर नहीं तो नहीं लगाया जा रहा टीका, विदेश जाने वाले छात्र ध्यान से पढ़ ले खबर
टीकाकरण विदेश जाने वाले छात्रों को टीका लगवाने के लिए घंटों करना पड़ इंतजार।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। विदेश जाकर पढ़ाई, नौकरी और ओलंपिक खेलों में शामिल होने वाले खिलाडि़यों के लिए दिल्ली सरकार की ओर से विशेष टीकाकरण केंद्र खोला गया है। इस केंद्र पर आकर टीका लगवाने वाले छात्रों को घंटों तक का इंतजार करना पड़ रहा है, जिससे उन्हें संक्रमण का खतरा भी है। वहीं, छात्रों के दस्तावेज जांच के चलते ऐसा हो रहा है, जिससे केंद्र के अंदर ही लोगों को दो से तीन घंटे तक का इंतजार वैक्सीन लगवाने के लिए करना पड़ रहा है, जिससे छात्र परेशान हैं।

छात्रों का कहना है कि सरकार की ओर से बेहतर पहल की गई है, जिसके चलते आसानी से लोग अब विदेश में जाकर पढ़ाई कर सकते हैं और तय समय पर अपना दाखिला ले सकते हैं। उनका कहना है कि वह तय समय पर दाखिला नहीं होने के कारण बहुत चितिंत थे, लेकिन अब विशेष टीकाकरण खुलने से बड़ी राहत जरूर मिल गई हैं। हालांकि टीकाकरण केंद्र के अंदर दो से तीन घंटे तक का समय लग रहा है। छात्र वैभव का कहना है कि वह अमेरिका में जाकर दाखिला लेंगे, जिसके लिए वह कोरोना की दूसरी डोज तय समय से पहले लेने के लिए केंद्र पर आए हैं।

ऐसे में इंतजार करना कठिन हो रहा है, जिससे कोरोना का संक्रमण फैलने का डर सता रहा है। वहीं, कृष्णा का कहना है कि उनकी जापान की एक कंपनी में नौकरी लगी है, जिसके लिए उन्हें जाना है। वह बुधवार को केंद्र पर पहुंचे तो उनके पास आफर लैटर नहीं आया है तो स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें वैक्सीन लगाने से मना कर दिया है, जिसके कारण वह लौट रहे हैं।

उधर, स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि बिना दस्तावेजों की जांच के किसी को भी वैक्सीन नहीं लगा जा सकती हैं। सभी के पासपोर्ट और आफर लेटर का मिलान किया जा रहा है, जिसके बाद ही उन्हें टीका दिया जा रहा है। उनका कहना है केंद्र के बाहर टोकन दे दिया जाता है, जिसके बाद लोग इंतजार कर अपना टीका लगवाते हैं।

chat bot
आपका साथी