अगर आपके इलाके में भी है जलभराव की समस्या तो PWD की इन हेल्पलाइन नंबरों पर करें फोन और व्हाट्सएप

पीडब्ल्यूडी ने जलभराव की समस्या को लेकर हेल्पलाइन नंबर 011-23490323 और 1800-11-0093 जारी किए हैं। विभाग ने बुधवार को इस आशय की एक सार्वजनिक सूचना जारी कर लोगों से जलभराव की स्थिति में हेल्पलाइन नंबरों पर काल करने को भी कहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:44 PM (IST)
अगर आपके इलाके में भी है जलभराव की समस्या तो PWD की इन हेल्पलाइन नंबरों पर करें फोन और व्हाट्सएप
विभाग ने आइटीओ के पास मुख्यालय की 12वीं मंजिल पर एक हाइटेक कंट्रोल रूम बनाया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने जलभराव की समस्या को लेकर हेल्पलाइन नंबर 011-23490323 और 1800-11-0093 जारी किए हैं। विभाग ने बुधवार को इस आशय की एक सार्वजनिक सूचना जारी कर लोगों से जलभराव की स्थिति में हेल्पलाइन नंबरों पर काल करने को भी कहा है। दिल्ली सरकार ने इस मानसून के दौरान राजधानी की सड़कों पर जलभराव की शिकायतों से निपटने के लिए सभी विभागों के लिए एक एकीकृत नियंत्रण कक्ष (टोल-फ्री नंबर 1800-11-8595) भी स्थापित किया है। यह नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम करेगा।

दिल्ली वासी जलभराव से संबंधित शिकायतें पीडब्ल्यूडी को मानसून दिल्ली 2021@Gmail.com पर ईमेल के जरिये अथवा 8130188222 पर व्हाट्सएप करके भी भेज सकते हैं। पीडब्ल्यूडी ने मानसून के दौरान वास्तविक समय की निगरानी करने के लिए संवेदनशील बिंदुओं पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं। अधिकारियों के मुताबिक विभाग ने आइटीओ के पास मुख्यालय की 12वीं मंजिल पर एक हाइटेक कंट्रोल रूम बनाया है।

मानसून की बारिश लगातार दिल्ली वासियों के लिए परेशानी बनती जा रही है। बुधवार को सुबह से लेकर रात तक हुई बारिश के कारण दिल्ली के अलग-अलग इलाके में एक बार फिर जलभराव हुआ, जिसमें से मजबूरन होकर लोगों को निकलना पड़ा। दक्षिणी नगर निगम के मुताबिक बुधवार को बारिश के कारण छह स्थानों पर पेड़ टूटे हैं। साथ ही ओखला के फेस-2 स्थित मानव कल्याण विहार में एक मकान का हिस्सा गिर गया। हालांकि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। सुबह चार बजे से ही दिल्ली के अलग-अलग इलाके में बारिश शुरू हुई, जिसके बाद से रुक-रुक कर दिनभर बारिश का सिलसिला जारी रहा। इसकी वजह से लोगों को अपने दफ्तर व अन्य जगहों पर जाने पर देरी हुई।

बाइक सवार बारिश से बचने के लिए बस स्टाप व फ्लाईओवर के नीचे छिपते रहे। वहीं, कार सवारों को बारिश के दौरान आइटीओ, दरियागंज, पहाड़गंज, करोलबाग, रिंग रोड, कश्मीरी गेट समेत अन्य स्थानों पर जाम का सामना करना पड़ा। वहीं, बारिश के दौरान मासूम बच्चे जमकर मस्ती करते हुए भी दिखे। वह घर की छतों और गलियों में निकलकर नहाते हुए दिखे।

इन इलाकों में हुआ जलभराव

नगर निगम के मुताबिक, नजफगढ़ जोन में पोकेट-3 द्वारका, सेक्टर-8 द्वारका, महिपालपुर गांव, डीडीए फ्लैट वसंत कुंज, राम गोपाल मार्केट कैलाश पुरी एक्सटेंशन और वाल्मिकी मोहल्ला महिपालपुर में जलभराव हुआ। इसके साथ ही सेंट्रल जोन में डिफेंस कालोनी और डबल स्टोरी लाजपत नगर में पानी भरा। वहीं, साउथ जोन और वेस्ट जोन में जलभराव नहीं हुआ है। निगम की माने तो मालवीय नगर, सर्वोदय एंक्लेव और वसंत विहार व सेक्टर तीन द्वारका में पेड़ टूटे। साथ ही सेंट्रल जोन में डिफेंस कालोनी और लाजपत नगर में पेड़ टूटने से लोगों को परेशानी हुईं। इसके अलावा भी कई स्थानों पर जलभराव हुआ, जिसे निगम के आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी