Bharat Band 2021: लाखों लोगों को परेशानी से बचना है तो पढ़िये- राकेश टिकैत का यह सुझाव

लोगों से अनुरोध किया है कि लंच के बाद ही निकलें नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे। एम्बुलेंस को और डाक्टरों को और ज्यादा जरूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा। दुकानदारों से भी अपील की है कि सोमवार सुबह दुकानें बंद रखें खासतौर से शाम 4 बजे तक।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:55 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:55 AM (IST)
Bharat Band 2021: लाखों लोगों को परेशानी से बचना है तो पढ़िये- राकेश टिकैत का यह सुझाव
Bharat Band 2021: लाखों लोगों को परेशानी से बचना है तो पढ़िये- राकेश टिकैत का यह सुझाव

नई दिल्ली/सोनीपत/गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद सोमवार सुबह 6 बजे से जारी है। तय कार्यक्रम के मुताबिक, भारत बंद सोमवार शाम 4 बजे तक बंद रहेगा। इस बीच भारत बंद के मद्देनजर भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत  ने लोगों से अनुरोध किया है कि लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे। एम्बुलेंस को और डाक्टरों को और ज्यादा जरूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा। दुकानदारों से भी अपील की है कि सोमवार सुबह दुकानें बंद रखें, खासतौर से शाम 4 बजे तक। उधर, गाजियाबाद में संयुक्त किसान मोर्चा के तीनों नए कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार सुबह छह से शाम चार बजे तक भारत बंद में सभी व्यापारिक व सरकारी प्रतिष्ठान के साथ ही यातायात सेवा बंद रखने की बात है। बावजूद इसके गाजियाबाद जिले में शहर के अलावा साहिबाबाद, लोनी, मोदीनगर व मुरादनगर के व्यापारी संगठनों ने भारत बंद के आह्वान का विरोध करते हुए कहा कि उनके यहां व्यापारिक प्रतिष्ठान आम दिनों की तरह खुलेंगे।

साहिबाबाद में बाजार खोलेंगे व्यापारी

इंदिरापुरम व्यापार मंडल के मीडिया प्रभारी किशोर ठाकुर ने कहा कि व्यापारी भारत बंद का समर्थन नहीं करते हैं। व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पूर्व की भांति खोलेंगे। वह सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाया जाए। साहिबाबाद व्यापार मंडल के पदाधिकारी प्रवीण भाटी ने बताया कि सभी व्यापारी पूर्व की तरह अपने प्रतिष्ठान आम दिनों की तरह खोलेंगे।

मोदीनगर-मुरादनगर में भी खुलेंगे बाजार

मोदीनगर संवाददाता के अनुसार, उद्योग व्यापार मंडल मोदीनगर के अध्यक्ष महेश तायल ने बताया कि शीर्ष नेतृत्व से बाजार बंद करने के लिए कोई निर्देश नहीं मिला है। व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्व की भांति ही खुलेंगे। उधर, व्यापारी प्रदीप बोस ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर लागू लाकडाउन की वजह से पहले ही व्यापारी वर्ग नुकसान ङोल चुका है। ऐसे में भारत बंद का आह्वान कतई न्यायोचित नहीं है। व्यापारी वर्ग इसका समर्थन नहीं करता है।

लोनी में बंद का विरोध, खुलेंगे बाजार

लोनी के व्यापारियों, ट्रांसपोर्टर व छोटे दुकानदारों ने प्रदर्शनकारियों द्वारा आज किए जाने वाले भारत बंद का विरोध किया है। लोनी उद्योग व्यापार मंडल महासचिव अर¨वद गोयल ने कहा कि वैश्विक आपदा से कारोबारी पहले ही परेशान हैं और वे भारत बंद का समर्थन नहीं करते। लोनी विधानसभा व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतपाल प्रधान ने कहा कि कुछ लोग किसानों को बहकाकर राजनीति कर रहे है। बाजार आम दिनों की तरह खुलेगा। भारतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष भोपाल सिंह, भोपूरा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मुनीष बैंसला ने भी भारत बंद का विरोध किया।

chat bot
आपका साथी