कम पैसे में जीविका नहीं चली तो वेटर की नौकरी छोड़ बन गया अपराधी, जानिए कितने मामले हुए दर्ज

उत्तरी जिला के वाहन चोरी निरोधक दस्ता ने सोनू कुमार उर्फ रवि नामक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उस पर वाहन चोरी समेत कुल चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी के दो मामले समेत चार मामले सुलझाने का दावा किया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:51 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 03:51 PM (IST)
कम पैसे में जीविका नहीं चली तो वेटर की नौकरी छोड़ बन गया अपराधी, जानिए कितने मामले हुए दर्ज
जीविका न चलने पर व ज्यादा पैसे कमाने की लालच में उसने आपराधिक वारदात करना शुरू कर दिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी जिला के वाहन चोरी निरोधक दस्ता ने सोनू कुमार उर्फ रवि नामक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उस पर वाहन चोरी समेत कुल चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी के दो मामले समेत चार मामले सुलझाने का दावा किया है। यह पहले शादी समारोह में वेटर का काम करता था। उससे जीविका न चलने पर व ज्यादा पैसे कमाने की लालच में उसने आपराधिक वारदात करना शुरू कर दिया।

डीसीपी उत्तरी जिला सागर सिंह कलसी के मुताबिक सोनू प्रधान कालोनी बुराड़ी का रहने वाला है। राजौरी गार्डन और बुराड़ी थाने में इसके खिलाफ वाहन चोरी के दो मामले दर्ज हैं। इसकी निशानदेही पर चोरी की बाइक, स्कूटी व दो मोबाइल बरामद किए गए। 30 नवंबर को एसआई चैतन्य अभिजीत के नेतृत्व में एएसआई दिनेश की टीम ने सोनू को पुश्ता रोड, बुराड़ी से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, अन्य मामले में माडल टाउन में कार सवार व्यक्ति से मोबाइल झपटना झपटमारों को भारी पड़ गया। वे आए तो मोबाइल झपटने थे, लेकिन ढाका गांव के अमित यादव का हौसला देख उनकी पसीने छूट गए और अपना मोबाइल व स्कूटी छोड़कर फरार हो गए। बाद में माडल टाउन थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान जहांगीरपुरी के दीपक व सौरभ के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से शिकायतकर्ता का मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

आरोपित पहले भी झमटमारी व लूटपाट के मामलों में शामिल रहे हैं। अमित यादव हल्दीराम रेस्तरां के सामने कार के पास खड़े होकर मोबाइल पर बात कर रहे थे। इस दौरान स्कूटी सवार दो युवक आए और उनका मोबाइल झपटकर भाग गए। झपटमारों को भागता देख अमित भी कार से आरोपितों का पीछा करने लगे। आरोपितों ने अमित को अपने पीछे आते हुए देखा तो वह काफी घबरा गए।

माडल टाउन-तीन क्रासिंग पर यातायात जाम लगा देख झपटमारों ने फुटपाथ पर स्कूटी चढ़ा ली। आपाधापी में उनकी स्कूटी फिसल कर गिर गई। इसलिए वह स्कूटी वहीं पर छोड़कर भागने लगे। इस दौरान एक झपटमार का मोबाइल भी रास्ते पर गिर गया। पुलिस ने बाइक व मोबाइल जब्त कर लिया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी