ICSE, ISC Result 2021 Date And Time: सीआइएससीई आज जारी करेगा 10वीं-12वीं के नतीजे, ऐसे देख सकते हैं

शनिवार दोपहर बाद 3 बजे के बाद 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा करेगा। छात्र WWW.cisce.org वेबसाइट पर आनलाइन रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को दी गई आइडी और पासवर्ड के जरिये पोर्टल पर भी स्कूल अपने छात्रों का परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:05 AM (IST)
ICSE, ISC Result 2021 Date And Time: सीआइएससीई आज जारी करेगा 10वीं-12वीं के नतीजे, ऐसे देख सकते हैं
ICSE, ISC Result 2021 Date And Time: सीआइएससीई आज जारी करेगा 10वीं-12वीं के नतीजे, ऐसे देख सकते हैं

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआइएससीई) शनिवार को दोपहर बाद 3 बजे के बाद 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा करेगा। छात्र WWW.cisce.org वेबसाइट पर आनलाइन रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को दी गई आइडी और पासवर्ड के जरिये पोर्टल पर भी स्कूल अपने छात्रों का परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। वहीं, किसी प्रकार की आपत्ति होने पर वह cissehelpdesk@orionin.com या 18002671760 पर संपर्क कर सकते हैं।

वहीं, ऑनलाइन परिणाम देखने के अलावा छात्र अपने विशिष्ट आइडी नंबर के जरिये भी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपने मोबाइल से कउरए/करउ सात अंकों का विशिष्ट आइडी टाइप करके 09248082883 पर भेजना होगा। इस बार उत्तर पुस्तिकाओं के पुनरीक्षण की सुविधा छात्रों को नहीं मिलेगी। प्राप्तांक के संबंध में किसी प्रकार की समस्या आने पर छात्र पहली अगस्त तक अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इग्नू में डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा कोर्स शुरू

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के स्कूल आफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया स्टडीज ने शुक्रवार को पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा डिजिटल मीडिया के नाम से नया कोर्स लांच किया। छात्र दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से इसकी पढ़ाई कर सकेंगे। कोर्स को ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम आयोजित करके लांच किया गया। इस दौरान इग्नू के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव सहित अन्य शिक्षक और वरिष्ठ पत्रकार कार्यक्रम में जुड़े। एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स की फीस पांच हजार रुपये रखी गई है। फिलहाल, 31 जुलाई तक दाखिला लेने के इच्छुक छात्र पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण शुल्क 200 रुपये रखा गया है। 

chat bot
आपका साथी