प्राथमिक स्कूल में रखे-रखे सड़ गया सैकड़ों टन अनाज, टीका लगवाने के लिए आने वालों का दुर्गंध से बुरा हाल

सड़े अनाज से उठ रही दुर्गंध के कारण केंद्र में मौजूद स्टाफ के साथ ही टीका लगवाने आने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। टीका लगवाने से पहले व बाद में डाक्टरों की निगरानी में आधा घंटा रुकना भी लोगों के लिए दूभर हो रहा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 01:17 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 01:17 PM (IST)
प्राथमिक स्कूल में रखे-रखे सड़ गया सैकड़ों टन अनाज, टीका लगवाने के लिए आने वालों का दुर्गंध से बुरा हाल
इसी स्कूल में सैकड़ों टन अनाज रखे-रखे सड़ गया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। वसंत कुंज वार्ड के मसूदपुर के निगम प्राथमिक विद्यालय में 45 साल से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इसी स्कूल में सैकड़ों टन अनाज रखे-रखे सड़ गया है। सड़े अनाज से उठ रही दुर्गंध के कारण केंद्र में मौजूद स्टाफ के साथ ही टीका लगवाने आने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। टीका लगवाने से पहले व बाद में डाक्टरों की निगरानी में आधा घंटा रुकना भी लोगों के लिए दूभर हो रहा है।

इसे देखते हुए स्थानीय निगम पार्षद मनोज महलावत ने सड़े अनाज को यहां से जल्द से जल्द हटाने के लिए दिल्ली सरकार के अधिकारियों से बात की, लेकिन उनकी ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया। मनोज महलावत ने बताया कि बारिश के दौरान यह दुर्गंध पूरे इलाके में फैल जाती है। अधिकारियों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि इस केंद्र पर बुजुर्ग भी टीका लगवाने आते हैं।

वहीं, खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उपायुक्त यहां जांच के लिए जल्द आने वाले हैं। उनके आदेश के बाद ही यह तय होगा कि इसे कब हटाया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान गरीबों व प्रवासी कामगारों को बांटने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को जो राशन भेजा था उसे इस स्कूल में रखा गया था। कई दिनों से इससे काफी दुर्गध आ रही थी। दुर्गंध की शिकायत पर शुक्रवार को मनोज महलावत ने स्कूल के हॉल का ताला खुलवाकर देखा तो पूरा अनाज सड़ चुका था। दैनिक जागरण ने इस समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी