पुरानी सीमापुरी इलाके में आग लगने की सूचना पाकर कैसे चकरा गए दमकलकर्मी, पढ़िए पूरी खबर

यमुनापार के पुरानी सीमापुरी इलाके में मंगलवार तड़के लगी आग के दौरान दमकल विभाग को फोन करके आग लगने की सूचना दी गई। घटनास्थल एक वाल्मीकि मंदिर के नजदीक बताया गया। दमकल विभाग की ओर से तुरंत घटनास्थल के लिए चार दमकल वाहन रवाना कर दिए गए।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:10 AM (IST)
पुरानी सीमापुरी इलाके में आग लगने की सूचना पाकर कैसे चकरा गए दमकलकर्मी, पढ़िए पूरी खबर
सीमापुरी इलाके में दो वाल्मीकि मंदिर होने के कारण दमकलकर्मी गफलत में पड़ गए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। यमुनापार के पुरानी सीमापुरी इलाके में मंगलवार तड़के लगी आग के दौरान दमकल विभाग को फोन करके आग लगने की सूचना दी गई। घटनास्थल एक वाल्मीकि मंदिर के नजदीक बताया गया। दमकल विभाग की ओर से तुरंत घटनास्थल के लिए चार दमकल वाहन रवाना कर दिए गए। लेकिन, सीमापुरी इलाके में दो वाल्मीकि मंदिर होने के कारण दमकलकर्मी गफलत में पड़ गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फिर पुलिस की जिप्सी भेजकर दमकल वाहनों को घटनास्थल पर लाया गया।

इससे दमकल को घटनास्थल पर पहुंचने में करीब आधे घंटे का समय लग गया। हालांकि, दमकल के पहुंचने तक आग बुझाई जा चुकी थी। मकान की तीसरी मंजिल से सिर्फ धुआं निकल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अगर दमकलकर्मी गफलत में नहीं पड़ते तो उन्हें घटनास्थल पर पहुंचने में सिर्फ 15 मिनट का ही समय लगता, क्योंकि ताहिरपुर दमकल केंद्र घटनास्थल के नजदीक ही था।

वहीं, दमकल विभाग की ओर से दी गई जानकरी के मुताबिक उन्हें सुबह चार बजकर सात मिनट पर आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही चार दमकल वाहन घटनास्थल की ओर रवाना कर दिए गए। जब तक दमकलकर्मी वहां पहुंचे तब तक आग बुझ चुकी थी। चारों मृतकों के शवों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया था। दमकलकर्मियों के गफलत में पड़ने की बात से दमकल विभाग ने इन्कार किया है। चारों गाड़ियां समय से घटना स्थल पर पहुंच गई थीं।

chat bot
आपका साथी