शादी के चक्कर में कहीं आप भी इन 50 लोगों की तरह हनीट्रैप के शिकार न हो जाएं

शातिर महिला शादी डॉटकॉम व ऑनलाइन डेटिंग साइट के जरिये लोगों से दोस्ती कर जाल में फंसाती थी और फिर ठगती थी।

By Edited By: Publish:Sat, 18 May 2019 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 07:42 AM (IST)
शादी के चक्कर में कहीं आप भी इन 50 लोगों की तरह हनीट्रैप के शिकार न हो जाएं
शादी के चक्कर में कहीं आप भी इन 50 लोगों की तरह हनीट्रैप के शिकार न हो जाएं

नई दिल्ली, जेएनएन। हनीट्रैप के मामले में दक्षिणी जिले की साइबर सेल ने जालसाज महिला सहित दो को उत्तम नगर से गिरफ्तार किया है। महिला शादी डॉटकॉम व ऑनलाइन डेटिंग साइट के जरिये लोगों से दोस्ती कर जाल में फंसाती थी और फिर ठगती थी। आरोपितों के कब्जे व निशानदेही पर आठ मोबाइल, 12 डेबिट व क्रेडिट कार्ड, अलग-अलग बैंकों की छह पासबुक व महिला के दो पैन कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अश्वनी शर्मा व सोनिया निवासी जैन पार्क उत्तम नगर हैं।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि सामाज में बेइज्जती के डर से हनीट्रैप में फंसे लोग आमतौर पर शिकायत करने से बचते हैं। इसी के चलते वह ऐसे ठगी करते थे। इन्होंने बताया कि अभी तक वह 50 से ज्यादा लोगों को शिकार बना चुके हैं। शादी डॉट कॉम व ऑनलाइन डेटिंग साइट पर किससे चैट या बातचीत करनी है। यह जानकारी सोनिया को अश्वनी शर्मा मुहैया कराता था।

ऐसे बनाया शिकार
डीसीपी विजय कुमार के अनुसार, आरोपित महिला ऑनलाइन डेटिंग साइट व शादी डॉटकॉम के जरिए अप्रैल में ग्रेटर कैलाश निवासी आदित्य से संपर्क किया। बातचीत के बाद 20 अप्रैल को एक होटल में मिलने के लिए बुलाया। यहां शराब में नशीला पदार्थ देकर सोनिया और अश्विनी मोबाइल व पर्स लेकर फरार हो गए। इसके बाद दोनों आरोपितों ने डेबिट-क्रेडिट कार्ड को पेटीएम खाते से लिंक कर डेढ़ लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। इसके बाद पेटीएम से सोना खरीदा और बेचकर पैसा खाते में ट्रांसफर कर लिया। ऐसे आरोपितों तक पहुंची पुलिस पीड़ित आदित्य की शिकायत पर साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई। टीम ने डेबिट-क्रेडिट कार्ड व पेटीएम की डिटेल निकाली। उसके बाद जिन खातों में नकदी ट्रांसफर की गई थी। उनके माध्यम से आरोपितों तक पहुंची।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी