Traffic Jam in Delhi: दिल्ली में थमी वाहनों की रफ्तार, बारिश के बाद लगा लंबा जाम

बारिश से हुए जलजमाव के बाद आइटीओ पर लंबा जाम लग गया। विकास मार्ग पर कई कअलो मीटर लंबे जाम का सामना लोगों को करना पड़ा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:37 PM (IST)
Traffic Jam in Delhi: दिल्ली में थमी वाहनों की रफ्तार, बारिश के बाद लगा लंबा जाम
Traffic Jam in Delhi: दिल्ली में थमी वाहनों की रफ्तार, बारिश के बाद लगा लंबा जाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रातभर बारिश के बाद बृहस्पतिवार सुबह भी बारिश जारी रही। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत तो मिली, लेकिन कई जगह जलभराव भी हुआ। जिसके कारण वाहन चालकों को लंबे जाम का सामना करना पड़ा। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते कई रूट पर डायवर्जन किया गया।

वहीं कई मार्गों पर वाहनों की आवाजाही को बंद किया गया, जिस कारण जाम की समस्या और बढ़ गई। बारिश से हुए जलजमाव के बाद आइटीओ पर लंबा जाम लग गया। विकास मार्ग पर कई कअलो मीटर लंबे जाम का सामना लोगों को करना पड़ा। स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते ये सुबह रिहर्सल के कारण नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट, जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल, एसपी मुखर्जी मार्ग से यमुना बाजार, चांदनी चौक से लालकिला, दरियागंज से रिंगरोड और रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग को वाहनों के लिए सुबह के समय बंद रखा गया।

इस कारण इन मार्गों से गुजरने वाले वाहनों को अन्य मार्गों का प्रयोग करना पड़ा। इसके अलावा तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल से आइएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड पर रिहर्सल के बाद भारी जाम लगा। जाम के कारण हालत यह रही कि लोगों को दस मिनट में तय होने वाली दूरी को तय करने में एक से डेढ़ घंटे का समय लगा।

बारिश के बाद जलभराव और जाम से जूझे लोग

बारिश के कारण हुए जलभराव से बृहस्पतिवार को यातायात बुरी तरह प्रभावित रहा। जलभराव के कारण लगे जाम में फंसकर वाहन चालक दिनभर परेशान होते रहे। बुधवार देर रात से शुरू हुई बारिश बृहस्पतिवार दोपहर तक कभी तेज तो कभी धीमे होती रही। दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। पानी में फंसकर कई जगह तो वाहन बंद भी हो गए। एनएच-9 से सराय काले खां और आश्रम जाने वाले मार्ग एवं रिंग रोड पर लोग जाम से परेशान रहे। कुछ रास्तों पर अधिक जलभराव की वजह से ट्रैफिक कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

जगह-जगह जाम की शिकायत मिलने पर ट्रैफिक पुलिस भी हालात सामान्य करने में जुट गई। ट्रैफिक पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जलभराव वाले रास्ते की तरफ न जाने की सलाह देती नजर आई। वहीं, महारानी बाग से आश्रम जाने वाले रास्ते पर भी बारिश की वजह से ट्रैफिक बाधित रहा। चौराहों पर तैनात ट्रैफिककर्मी भी बारिश के बीच जाम हटवाने में जूझते नजर आए।

chat bot
आपका साथी