दिल्ली में झमाझम बारिश से लबालब हुई सड़कें, पुलप्रहलादपुर अंडरपास पर चली नाव

जलभराव के कारण रिंग रोड से आरके पुरम थाना जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया जिससे दोनों ओर जाम लग गया। यहां पर बसों के अंदर पानी भर गया और बसें बंद हो गईं। पानी भर जाने के कारण पुलप्रहलादपुर अंडरपास को बंद कर दिया गया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 06:50 PM (IST)
दिल्ली में झमाझम बारिश से लबालब हुई सड़कें, पुलप्रहलादपुर अंडरपास पर चली नाव
पुल प्रह्लादपुर अंडरपास में नाव चलाता गोताखोर। विपिन कुमार

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। सुबह से ही शुरू हुई झमाझम बारिश बुधवार को दिनभर रुक-रुककर होती रही। इस कारण दक्षिणी दिल्ली की सड़कें पानी से लबालब भर गईं। जलभराव में कई जगह पानी में फंसकर गाड़ियां बंद हो गईं। एमबी रोड पर खानपुर के पास सड़क टूट गई जिस कारण खानपुर टी-प्वाइंट से लेकिन अंबेडकर नगर तक के लिए यातायात रोककर उसे लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर डायवर्ट करना पड़ा। मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा होने के कारण यहां इस मार्ग पर सड़क पहले ही काफी संकरी हो गई है। ऊपर से जलभराव ने इस समस्या को और बढ़ा दिया।

वहीं, रिंग रोड पर हयात होटल के पास बारिश के पानी के दबाव से नाला ओवरफ्लो हो गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि सड़क का डिवाइडर भी बह गया। डिवाइडर में लगीं सीमेंट की बड़ी-बड़ी ईंटें सड़क पर बिखर गईं जिसमें फंसकर गाड़ियां बंद हो गईं।

इस कारण यहां जाम लग गया। वहीं, जलभराव के कारण रिंग रोड से आरके पुरम थाना जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया जिससे दोनों ओर जाम लग गया। यहां पर बसों के अंदर पानी भर गया और बसें बंद हो गईं। इस कारण सवारियों को गंतव्य स्थल से पहले ही बस छोड़नी पड़ी। भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के बाहर बारिश का पानी भर गया जिस कारण लोगों को मेट्रो स्टेशन जाने में काफी परेशानी हुई। एम्स फ्लाइओवर में पानी भर जाने के कारण अरविंदो मार्ग पर भारी जाम लग गया।

जलभराव के कारण रिंग रोड पर सराय कालेखां, ओखला मंडी के सामने, रिंग रोड, मथुरा रोड, सरिता विहार अंडरपास, साकेत, अरविंदो मार्ग, प्रेस एनक्लेव मार्ग, लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास, महिपालपुर अंडरपास पर लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

जलभराव से परेशान लोगों ने बारापुला जाम किया

बारिश के कारण बारापुला के पास स्थित झुग्गी में बुधवार को पानी भर गया। इससे परेशान करीब 40-50 झुग्गीवासी बारापुला पर चढ़ गए और प्रदर्शन करने लगे। इस कारण बारापुला पर लंबा जाम लग गया जिसमें एक एंबुलेंस भी फंस गई। जाम की सूचना मिलने पर कोटला मुबारकपुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाकर रास्ता खोलवाया। पुलिस ने लोगों से कहा कि वे सड़क जाम करने की बजाय संबंधित सिविक एजेंसी के पास जाकर अपनी समस्या के समाधान की मांग करें। इस जाम व सड़क पर हो रहे शोर का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ।

पुलप्रहलादपुर अंडरपास पर नाव चलने का वीडियो वायरल

पानी भर जाने के कारण एमबी रोड के पुलप्रहलादपुर अंडरपास को मंगलवार को ही बंद कर दिया गया था। बुधवार को बारिश के बाद तो इसका और भी बुरा हाल हो गया। अंडरपास बंद हो जाने के कारण इसके दोनों ओर के लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। दरअसल, इस अंडरपास के दोनों ओर उंचाई पर बसी दो कालोनियों का पानी भी अंडरपास में गिरने लगता है जिससे यह पूरी तरह से भर जाता है। साकेत से लेकर बदरपुर तक जाने वाली सीवर लाइन व बदरपुर फ्लाइओवर का पानी भी इसमें ही आता है। पिछले दिनों यहां पानी में डूबकर एक युवक की मौत हो गई थी। इसलिए एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार ने यहां पर नाव के साथ एक गोताखोर भी तैनात किया है। बुधवार को इस पानी में नाव चलाते गोताखोर का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

chat bot
आपका साथी