Weather Forecast ALERT! इंतजार खत्म, फिर शुरू होगी झमाझम बारिश, पढ़िये- IMD की ताजा भविष्यवाणी

Weather Forecast ALERT! मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव आएगा। बादल छाने के साथ शुक्रवार से दोबारा अच्छी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। इससे गर्मी भी कम होगी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:58 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:10 AM (IST)
Weather Forecast ALERT!  इंतजार खत्म, फिर शुरू होगी झमाझम बारिश, पढ़िये- IMD की ताजा भविष्यवाणी
Weather Forecast ALERT! इंतजार खत्म, फिर शुरू होगी झमाझम बारिश, पढ़िये- IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। पिछले तकरीबन एक सप्ताह से गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) की ओर से राहत भरी खबर आ रही है। मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव आएगा। बादल छाने के साथ शुक्रवार से दोबारा अच्छी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। इससे दिल्ली-एनसीआर में गर्मी भी कम होगी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी।

वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को भी दिनभर आंशिक बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की बारिश होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, स्काइमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत (Mahesh Palawat, Vice President, Skymet Weather) का कहना है कि बृहस्पतिवार को कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है, इससे ज्यादा नहीं। लेकिन शुक्रवार से दोबारा अच्छी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। इससे गर्मी भी कम होगी और तापमान में भी गिरावट आएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को बारिश के इंतजार में दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी का एक दिन और सामना करना पड़ा। दिन भर धूप खिली रही और लोग पसीना बहाते रहे। बृहस्पतिवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है, लेकिन शुक्रवार को झमाझम बारिश होने की संभावना बन रही है।

इससे पहले बुधवार को सुबह ही सूरज निकल गया था, दिन भर धूप भी खिली रही। हालांकि बीच-बीच में बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी चलती रही। यह बात अलग है कि उमस से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 60 से 89 फीसद रिकॉर्ड हुआ।

ये भी पढ़ें- चांदनी चौक के लोग इस बार पहले की तरह 15 अगस्त को नहीं कर पाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी का दीदार, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत ने अब सरकार के एमएसपी पर कानून न बनाने की पीछे बताई ये वजहें, दिए कई उदाहरण

ये भी पढ़ें- अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कसा तंज, जानिए क्या कहा

chat bot
आपका साथी