Delhi Rain Update: बाहरी दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश

Delhi Rain Update गर्मी और उमस के बीच राहत भरी खबर आ रही है। बाहरी दिल्ली के आजादपुर मंडी में तेज बारिश हो रही है। इसे मानसून पूर्व की बारिश बताया जा रहा है। इससे तापमान में कमी आने के आसार हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:45 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:45 PM (IST)
Delhi Rain Update: बाहरी दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश
Delhi Rain Update: बाहरी दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गर्मी और उमस के बीच राहत भरी खबर आ रही है। बाहरी दिल्ली के आजादपुर मंडी में तेज बारिश हो रही है। इसे मानसून पूर्व की बारिश बताया जा रहा है। इससे तापमान में कमी आने के आसार हैं। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि बुधवार को दिल्ली में दिनभर बादल छाए रहेंगे और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश भी होगी।  इससे पहले मंगलवार दिनभर उमस और गर्मी के बाद शाम को तेज और और हल्की बारिश के मौसम में बदलाव आया था, जिससे लोगों को राहत मिली थी।

मध्यम श्रेणी में रही दिल्ली-एनसीआर की हवा

दिल्ली-एनसीआर की हवा मंगलवार को मध्यम श्रेणी में दर्ज हुई। केवल नोएडा और गुरुग्राम की हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। बुधवार को भी हवा की स्थिति में बदलाव नहीं होगा और करीब एक माह पीएम 10 व पीएम 2.5 का स्तर सामान्य स्तर पर पहुंचेगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 113 व फरीदाबाद का 105 रहा। गाजियाबाद का 141, ग्रेटर नोएडा का 164, गुरुग्राम का 84 व नोएडा का 97 दर्ज किया गया। सफर इंडिया के मुताबिक बुधवार को तेज हवा चलेगी और हवा की गुणवत्ता औसत से संतोषजनक श्रेणी में बनी रहेगी। वहीं, करीब एक माह बाद प्रदूषण के लिए जिम्मेदार तत्व पीएम 10 व पीएम 2.5 का स्तर सामान्य रहेगा। पिछले 24 घंटों में हवा में पीएम 10 का स्तर 101 व पीएम 2.5 का स्तर 36 माइक्रोग्राम प्रतिघन मीटर दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी