Wrestler Sagar Murder Case: किराये के विवाद में हुई सागर की हत्या, ओलंपियन सुशील कुमार को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा

Haryana Wrestler Sagar Murder Case फ्लैट के महज एक महीने के किराये के विवाद को लेकर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:36 AM (IST)
Wrestler Sagar Murder Case: किराये के विवाद में हुई सागर की हत्या, ओलंपियन सुशील कुमार को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा
Haryana Wrestler Sagar Murder Case: किराये के विवाद में हुई सागर की हत्या, सुशील को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। Haryana Wrestler Sagar Murder Case:  बाहरी दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में स्थित फ्लैट के महज एक महीने के किराये के विवाद को लेकर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया है। घटना के बाद से फरार सुशील अब अदालत से राहत पाने की कोशिशों में जुटा है, हालांकि फिलहाल राहत मिलती दिख नहीं रही है। रोहिणी कोर्ट में अग्रिम जमानत पर सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया कि सागर की हत्या का मुख्य आरोपित सुशील है। आरोप है कि फरार रहते हुए सुशील और सहयोगी गवाहों को धमका रहे हैं।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मॉडल टाउन स्थित जिस डी-10/6 फ्लैट के किराये को लेकर विवाद खड़ा हुआ था, वह सुशील पहलवान की पत्नी के नाम पर है। रघुबीर नाम के एक व्यक्ति ने कुछ साल पहले सागर को यह फ्लैट किराये पर दिलवाया था। उसमें सागर धनखड़ के अलावा तीन अन्य पहलवान सोनू, भक्तु व अमित रहते थे। चारों ने खाना बनाने के लिए एक घरेलू सहायक विकास नेपाली को रखा था। भक्तु व अमित को छत्रसाल स्टेडियम में भी छात्रावास मिला हुआ है।

सुशील कुमार की पत्नी के नाम है फ्लैट

इधर, कुछ महीने पहले सोनू ने कहीं दूसरी जगह फ्लैट ले लिया था, लेकिन अक्सर सागर के फ्लैट में उसका आना-जाना था। पहले इन पहलवानों को पता नहीं था कि फ्लैट सुशील की पत्नी सावी के नाम पर है। बाद में उन्हें इस बात की जानकारी मिली। अप्रैल में 40 हजार रुपये किराया नहीं देने पर रघुबीर ने सागर को फ्लैट खाली कर देने को कहा। इसपर सभी फ्लैट खाली कर दूसरे फ्लैट एम 2/1 चौथी मंजिल, मॉडल टाउन में आकर रहने लगे।

सुशील नहीं रख पाया गुस्से पर काबू

उधर, फ्लैट खाली करने के दौरान रघुबीर के किराया मांगने पर सागर और सोनू ने सुशील से बात करके उसे किराया दे देने की बात कही थी। रघुबीर से किराया न मिलने की जानकारी मिलते ही सुशील कुमार का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। विगत चार मई की रात एक बजे वह चार कारों से अपने साथियों के साथ सागर के फ्लैट के नीचे पहुंच गया। सुशील सफेद रंग की होंडा सिटी में था। सुशील के करीबी साथी अजय ने चौथी मंजिल पर जाकर सागर व अन्य से कहा कि सुशील नीचे कार में है और सभी को बुला रहा है। अजय के कहने पर चारों नीचे आ गए। सुशील से साथ बैठे व्यक्ति ने पिस्टल दिखाते हुए चारों को अलग-अलग कारों में बैठ जाने को कहा। कार सवार सभी के पास हाकी स्टिक, लोहे की रॉड, डंडे और हथियार थे।

इस कदर हुई पिटाई की सागर ने अस्पताल में तोड़ दिया दम

इसके बाद 4 मई की रात को ही चारों को अगवा कर वहां से छत्रसाल स्टेडियम ले जाया गया। यहां सुशील ने सागर के साथ गाली-गलौज की तो विवाद बढ़ गया। इसके बाद सुशील व उसके साथियों ने सागर को बुरी तरह पीटा। इसके चलते अस्पताल में उपचार के दौरान सागर की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी