Happy Friendship Day: कुमार विश्वास ने किस तरह अलग-अलग अंदाज में दी बधाई, आप भी पढ़िए

जाने माने कवि कुमार विश्वास ने भी इस दिन को अपने मित्रों को समर्पित करते हुए मनाया उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट टि्वटर पर मित्रता दिवस पर कुल तीन पोस्टें की। एक में उन्होंने फ्रेंडशिप डे पर सुदामा और कृष्ण का जिक्र किया है।

Vinay Kumar TiwariSun, 01 Aug 2021 12:59 PM (IST)
कवि कुमार विश्वास ने फ्रेंडशिप डे पर अलग-अलग अंदाज में बधाई दी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। HappyFriendshipDay- आज फ्रेंडशिप डे है। फ्रेंडशिप डे दोस्तों के लिए खास दिन है, जो भारत में हर साल अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। इस साल भी देश में ये 01 अगस्त को मनाया जा रहा है। इस दिन दोस्त एक दूसरे से मिलते हैं और खुलकर इस खास दिन को मनाते हैं, बधाईयां देते हैं, पार्टी करते हैं और पूरे दिन फ्रेंडशिप डे का लुत्फ भी उठाते हैं। वैसे तो आधिकारिक तौर पर अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस 30 जुलाई को मनाया जाता है, भारत और बांग्लादेश जैसे कई देश इसे अगस्त के पहले रविवार को मनाते हैं।

जाने माने कवि कुमार विश्वास ने भी इस दिन को अपने मित्रों को समर्पित करते हुए मनाया, उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट टि्वटर पर मित्रता दिवस पर कुल तीन पोस्टें की। एक में उन्होंने फ्रेंडशिप डे पर सुदामा और कृष्ण का जिक्र किया, दूसरी में एक कविता पोस्ट की और तीसरे में अपने 44 सेकंड के एक वीडियो को रिट्वीट किया।

कृष्ण और सुदामा के गले मिलते हुए फोटो ट्वीट करते हुए उन्होंने पोस्ट किया कि दोस्त ना मिल सकें वो शोहरत-ओ-सामां ना हो, द्वारिका क्या है जहाँ कोई सुदामा ना हो..?" इसके बाद उन्होंने हार्ट का इमोजी भी ट्वीट किया, साथ ही लिखा #HappyFriendshipDay।

इसके बाद उन्होंने अपनी फोटो के साथ एक कविता भी पोस्ट की, इसमें उन्होंने लिखा कि "बात करो रूठे यारों से, सन्नाटे से डर जाते हैं, इश्क़ अकेला जी सकता है, दोस्त अकेले मर जाते हैं..!”

कृष्ण-सुदामा, अशफ़ाक़-बिस्मिल से ले कर हमारी-आपकी दोस्ती तक को समर्पित आज का दिन मुबारक हो #HappyFriendshipDay

इसके बाद उन्होंने अपनी एक प्रशंसिका शालिनी के ट्वीट को रिट्वीट किया। ये एक 44 सेकंड के कवि सम्मेलन का वीडियो है जिसमें कुमार विश्वास मित्रता पर कविता का पाठ करते हुए दिखते हैं और साथी कलाकार तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन करते नजर आते हैं।

फ्रेंडशिप डे का महत्व:

दुनिया में कई रिश्तें ऐसे हैं जिन्हें लोग इमानदारी से निभाते हैं, उन्हीं में से एक है दोस्ती का रिश्ता। इस दिन का दोस्तों के बीच काफी खास स्थान होता है। दोस्तों के लिए इस दिन का खास महत्व होता है। इस दिन को दोस्त एकजुट होकर खुशी से मनाते हैं। अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप बैंड , कार्ड गिफ्ट करते हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.