पूर्वी दिल्ली में रंजिश में जिम ट्रेनर की चाकू से गोदकर हत्या

चार हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया। मृतक की पहचान वसीम ठाकुर के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर एक संदिग्ध जावेद उर्फ मिंडा को हिरासत में लिया है उससे पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:58 PM (IST)
पूर्वी दिल्ली में रंजिश में जिम ट्रेनर की चाकू से गोदकर हत्या
मयूर विहार इलाके में रंजिश के चलते जिम ट्रेनर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मयूर विहार इलाके में रंजिश के चलते जिम ट्रेनर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। चार हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया। मृतक की पहचान वसीम ठाकुर के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर एक संदिग्ध जावेद उर्फ मिंडा को हिरासत में लिया है, उससे पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

जिम ट्रेनर के साथ चलवाते थे किराये पर वैन

पुलिस के मुताबिक वसीम स्वजन के साथ त्रिलोकपुरी में रहते थे। उनके परिवार में पिता अलीशेर, मां तमसीरन बेगम, भाई यासीन, हसीन के अलावा छह बहनें हैं। वह त्रिलोकपुरी स्थित एक जिम में ट्रेनर का काम करने के साथ वैन किराये पर चलवाते थे। बुधवार रात को वसीम अपनी मां तमसीरन बेगम को लेकर त्रिलोकपुरी के ही 15-16 ब्लाक में एक डाक्टर के पास गए थे। क्लीनिक पर उन्हें बैठाकर वसीम कुछ सामान लेने के लिए पास की दुकान पर जा रहे थे। इसी बीच चार युवकों ने उन्हें रोक लिया। युवक वसीम को पास के एक पार्क में ले गए। पहले उनकी पटाई की और फिर चाकू से ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया। किसी तरह वसीम जान बचा कर वहां से भागे, लेकिन त्रिलोकपुरी 16 ब्लाक के चौक पर बेहोश हो गए। इतने में आरोपित वहां से फरार हो गए। वसीम को कुछ लोगों ने तत्काल लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

गाली-गलौच में की थी पिटाई

मृतक की मां तमसीरन का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या मुल्ला कालोनी में रहने वाले रहीस, उसके भाई इंतजार व दोस्त जावेद उर्फ मिंडा और मंसूर ने की है। वसीम के भांजे हाशिम ने बताया कि करीब डेढ़ माह पहले रहीस ने उसकी मौसी को गली दे दी थी। इस बात का पता लगने पर मामा वसीम ने रहीस की पिटाई कर दी थी। तब से दोनों के बीच रंजिश चल रही थी। बाद में कुछ लोगों ने दोनों के बीच सुलह करा दी। रहीस का एक घर त्रिलोकपुरी 15 ब्लाक में भी है।

जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि बुधवार देर रात 11 बजे चाकूबाजी होने की काल आई थी। इस मामले में पहले हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में उसे हत्या के मुकदमे में बदल दिया गया। एक संदिग्ध जावेद उर्फ मिंडा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

रहीस पर सट्टे के कारोबार का आरोप

वसीम के स्वजन ने आरोप लगाया है कि रहीस का सट्टे का कारोबार है। वसीम इसका विरोध करते थे। इसी वजह से रहीस ने वसीम की बहन को गाली दी थी। तभी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। तब से लगातार रहीस बदला लेने की फिराक में था। पुलिस बाकी फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी