4 दिसंबर की बैठक से पहले एमएसपी व अन्य मांगों पर किसानों से चर्चा करें सरकार: राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बयान दिया है कि 4 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है। उससे पहले भारत सरकार को किसानों से एमएसपी आंदोलन में किसानों पर दर्ज मुकदमें और किसानों की मौत पर बातचीत करनी चाहिए।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:52 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:52 PM (IST)
4 दिसंबर की बैठक से पहले एमएसपी व अन्य मांगों पर किसानों से चर्चा करें सरकार: राकेश टिकैत
राकेश टिकैत ने कहा कि अभी किसानों का आंदोलन खत्म नहीं हुआ है।

नई दिल्ली, एएनआइ। तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद 4 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा और सरकार की बैठक होगी। जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बयान दिया है कि 4 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है। उससे पहले भारत सरकार को किसानों से एमएसपी, आंदोलन में किसानों पर दर्ज मुकदमें और किसानों की मौत पर बातचीत करनी चाहिए।

राकेश टिकैत ने कहा कि अभी किसानों का आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। टिकैत का कहना है कि सरकार को किसानों की सभी मांगों पर संज्ञान लेना चाहिए। वहीं, टीकरी बार्डर पर पंजाब के नेता अब दबी जुबान में कह रहे हैं कि जब वे पंजाब से चले तो एमएसपी की उनकी मांग ही नहीं थी।

यह तो दिल्ली की सीमाओं पर आने के बाद ही जोड़ी गई है। उस पर भी सरकार ने कमेटी बनाने का ऐलान किया है। स्पष्ट है कि सरकार ने इस मसले को नकारा नहीं है। पंजाब के किसान नेता परगट सिंह ने कहा कि अब जल्द ही घर वापसी करेंगे। सरकार ने जिस तरह से कानून वापसी का प्रस्ताव पारित कराया है, यह आजाद भारत के इतिहास का पहला मौका है। सरकार के फैसले का हम स्वागत करते हैं। पंजाब के अन्य किसान नेता अमरीक सिंह ने कहा कि हम जो संकल्प लेकर आए थे, वह पूरा हो गया है। जल्द ही हम घर वापसी करेंगे।

chat bot
आपका साथी