कोरोना से हुई मौत के आंकड़े छिपा रही है सरकारः कांग्रेस

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली सरकार पर कोरोना संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:13 PM (IST)
कोरोना से हुई मौत के आंकड़े छिपा रही है सरकारः कांग्रेस
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली सरकार पर कोरोना संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, लेकिन दिल्ली सरकार सिर्फ 25095 लोगों की मौत बता रही है। उन्होंने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के प्रविधान के अनुसार प्रत्येक मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए।

प्रेस वार्ता में उन्होंने कोरोना के नए वेरियंट पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा केंद्र और दिल्ली सरकार से इससे बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की मांग की है। प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की सही तरीके से जांच करने के साथ ही संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में दिल्ली सरकार की लापरवाही से दिल्लीवासियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। यदि बुराड़ी, अंबेडकर नगर और द्वारका के तीन अस्पतालों की समय रहते शुरुआत हो जाती तो कोरोना संक्रमण से पीड़ित कई लोगों की जान बच सकती थी।

दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कोरोना संकट को लेकर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का रवैया असंवेदनशील है। इस अवसर पर ताइक्वांडो खिलाड़ी रजिया बानो ने कांग्रेस की सदस्यता ली। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान है। इन्हें आगे बढ़ने का उचित अवसर मिलता है। महिला उत्पीड़न के खिलाफ प्रियंका गांधी लगातार आवाज उठा रही हैं।

 बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के कारण बहुत ज्यादा तबाही मची थी। हालांकि, सरकार ने इस दौरान काफी कोशिश की थी कि हर मददगार को आक्सीजन और दवा समय पर मिल सके। इसको लेकर अभियान भी चलाया गया था।  वहीं, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी  पूरी तन्मयता के साथ कोरोना पीड़ितों के साथ उनके परिवार वालों को मदद  की थी। 

chat bot
आपका साथी