Delhi Metro: मेट्रो यात्रियों को मिली एक और बड़ी सुविधा, इन इलाकों के लोगों को खास फायदा

मेजेंटा लाइन पर दिल्ली मेट्रो की फाइल फोटो

Delhi Metro Magenta Line Update दिल्ली मेट्रो ने बताया कि यहां इन ई-रिक्शा में जीपीएस (GPS) भी लगा हुआ है। मेट्रो से तीन-चार किलो मीटर के दायरे में आने जाने के लिए इनका किराया भी ज्यादा नहीं है। पहले दो किमी जाने के लिए दस रुपये लगेंगे।

Mangal YadavThu, 25 Feb 2021 06:31 PM (IST)

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। दिल्ली में मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को एक और सुविधा गुरुवार को मिली। मेट्रो से यात्रा करने वालों को राहत देते हुए डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. मंग्गू सिंह ने मेजेंटा लाइन के जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर 25 ई-रिक्शा को रवाना किया। यह सेवा सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक मिलेगी। डीएमआरसी का दावा है कि इससे उन यात्रियों को विशेष राहत मिलेगी जो बटला हाउस, गफ्फार मंजिल, ओखला विहार, जाकिर नगर, हाजी कॉलोनी और नूर नगर जैसे कई इलाकों से मेट्रो में सफर करने आते हैं।

डीएमआरसी के अनुसार, जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन से तीन-चार किलो मीटर के दायरे में आने-जाने के लिए कोई विशेष सुविधा नहीं थी। परिवहन सेवाएं नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। लेकिन ई-रिक्शा सेवा शुरू होने सेअब इन इलाकों के लोगों को आने-जाने के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी।

सुखदेव विहार और जसोला विहार मेट्रो स्टेशन पर भी शुरू होगी ई-रिक्शा सेवा

मिली जानकारी के अनुसार, ई-रिक्शा को आने वाले समय में बढ़ाकर 50 किया जाएगा। इसकी सेवा सुखदेव विहार और जसोला विहार शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन पर भी शुरू की जाएगी। डीएमआरसी ने बताया कि वर्तमान समय में दिल्ली के 36 मेट्रो स्टेशन पर ई-रिक्शा की सेवाएं मिल रही हैं। 15 और मेट्रो स्टेशनों पर अगले महीने के अंत तक ई-रिक्शा सेवा शुरू करने की योजना है।

Rakesh Tikait को लगा तगड़ा झटका, 40 लाख ट्रैक्टरों संग दिल्ली कूच करने पर SKM ने दिया अहम बयान

ई-रिक्शा का किराया ज्यादा नही है

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि इन ई-रिक्शा में जीपीएस (GPS) भी लगा हुआ है। मेट्रो से तीन-चार किलो मीटर के दायरे में आने जाने के लिए इनका किराया भी ज्यादा नहीं है। पहले दो किमी जाने के लिए दस रुपये लगेंगे। अगर कोई दो किमी से दूर जाना चाहता है तो प्रति किमी पांच रुपये की बढ़ोतरी होगी। यात्री ई-रिक्शा को ETO app पर जाकर बुक कर सकते हैं। यही नहीं लोग डिजिटल माध्यम से भी किराया दे सकेंगे।

बता दें कि डीएमआरसी ईटीओ के साथ मिलकर यह सेवा शुरू किया है। यात्री विशेष जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 18001030975 पर कॉल कर सकते हैं या फिर इसकी वेबसाइट www.etomotors.com पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते हैं।

 ये भी पढ़ेंः दिल्ली में दो दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, बगैर बार कोड की बोतल मिली तो होगी कार्रवाई

 
 ये भी पढ़ेंः NOIDA Metro Fast Train: जानिए कैसे 9 मिनट बचाने के चक्कर में बढ़ गई हजारों लोगों की मुसीबत

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.