Delhi Metro Pink Line News: लाखों यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगले हफ्ते तक पूरी पिंक लाइन पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो

Delhi Metro Pink Line News ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच मेट्रो का परिचालन भी अगले सप्ताह शुरू होने की संभावना है यानी अब मेट्रो द्वारका से ढांसा बस स्टैंड तक पहुंच जाएगी जो यहां के लोगों के लिए बड़ी राहत की बात होगी।

Jp YadavSat, 24 Jul 2021 09:47 AM (IST)
Delhi Metro Pink Line News: लाखों यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगले हफ्ते तक पूरी पिंक लाइन पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली [सौरभ श्रीवास्तव]। दिल्ली में पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी से मयूर विहार पॉकेट-एक तक मेट्रो के परिचालन को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) के संरक्षा आयुक्त ने मंजूरी दे दी है। यह यमुनापार के लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है। इसके बाद अब अगले सप्ताह तक इस खंड पर मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाने की उम्मीद है। इसके साथ ही ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच मेट्रो का परिचालन भी अगले सप्ताह शुरू होने की संभावना है, यानी अब मेट्रो द्वारका से ढांसा बस स्टैंड तक पहुंच जाएगी, जो यहां के लोगों के लिए बड़ी राहत की बात होगी।

शिव विहार से मजलिस पार्क तक जाने वाली पिंक लाइन पर पड़ने वाले मात्र 290 मीटर के त्रिलोकपुरी से मयूर विहार पॉकेट-एक के इस खंड को अब तक मेट्रो से नहीं जोड़ा जा सका था। मेट्रो लाइन के बीच में आ रहे रिहायशी मकानों के कारण कई साल से यह स्थिति बनी हुई थी, लेकिन जब गतिरोध दूर हुआ तो डीएमआरसी ने बिना किसी देरी के इस खंड को जोड़ दिया। इस खंड पर मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाने के बाद उत्तरी दिल्ली से नोएडा तक आना-जाना आसान हो जाएगा।

यह सही है कि डीएमआरसी दिल्ली में मेट्रो की पहुंच बढ़ाने के लिए प्रयासरत है और तमाम गतिरोधों को दूर कर दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों को एक-दूसरे से जोड़ रहा है, लेकिन इसके साथ ही मेट्रो प्रबंधन को मेट्रो के उन खंडों की चिंता भी करनी चाहिए, जहां अक्सर यात्रियों को तकनीकी खामियों के कारण परिचालन बाधित होने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नए खंड शुरू किए जाने के साथ ही पुराने खंडों पर रखरखाव की ओर भी ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है, ताकि दिल्लीवासियों को मेट्रो के सफर में कोई परेशानी न हो और यह उनकी पहली पसंद बनी रहे।

डीएमआरसी सूत्रों का कहना है कि सब ठीक रहा तो 31 जुलाई से पहले इस सेक्शन पर मेट्रो चलने लगेगी। इसके साथ ही मेट्रो नेटवर्क की सबसे लंबी 58.6 किमी की पिंक लाइन पर मेट्रो सीधे एक छोर से दूसरे छोर तक जा सकेगी। दरअसल अगले सप्ताह पूरा सेक्शन खुल जाने से लोग सीधे उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उत्तर पूर्वी दिल्ली आ-जा सकेंगे।  मयूर विहार और त्रिलोकपुरी से आनंद विहार रेलवे स्टेशन और बस अड्डे आने-जाने में काफी आसानी हो जाएगी। जिन लोगों को नोएडा की तरफ जाना होगा, उनके लिए भी बहुत आसानी हो जाएगी और वे मयूर विहार फेज-1 से ब्लूलाइन पर इंटरचेंज करके नोएडा भी आ-जा सकेंगे।

दिल्ली में निगम चुनाव से पहले पार्षद ने की मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलने की मांग, दिए ये तर्क

Delhi Weather Forecast ALERT ! अगले 48 घंटे में बदलेगा मौसम, 3 दिन होगी झमाझम बारिश; IMD जारी कर सकता है अलर्ट

School Reopening News: दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर फिर आया अरविंद केजरीवाल का बयान

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.