Admission Update News: दस्तावेज न होने पर भी स्कूलों में मिलेगा दाखिला

स्कूलों में कक्षा छठी से नौवीं तक में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। निदेशालय ने इसे लेकर सभी स्कूलों को परिपत्र भी जारी कर दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि अगर किसी छात्र के पास दाखिले से संबंधित जरूरी दस्तावेज नहीं है तो भी उन्हें दाखिला मिलेगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:20 AM (IST)
Admission Update News: दस्तावेज न होने पर भी स्कूलों में मिलेगा दाखिला
दस्तावेज न होने पर भी स्कूलों में मिलेगा दाखिला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा छठी से नौवीं तक में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। निदेशालय ने इसे लेकर सभी स्कूलों को परिपत्र भी जारी कर दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि अगर किसी छात्र के पास दाखिले से संबंधित जरूरी दस्तावेज नहीं है तो भी उन्हें दाखिला मिलेगा।

निदेशालय के मुताबिक किसी भी दिव्यांग, बेसहारा, शरणार्थी, बेघर, प्रवासी बच्चे के पास जरूरी दस्तावेज न होने पर भी कोई सरकारी स्कूल उन्हें दाखिला देने से मना नहीं कर करेगा। स्कूलों को ऐसे सभी छात्रों को 30 दिन का प्रोविजनल दाखिला देना होगा।

वहीं, पंजीकरण के अंतिम दिन तक बाल कल्याण समितियों (सीडब्ल्यूसी) और दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) द्वारा दाखिले के लिए भेजे गए सभी मामलों पर अनुमति देनी होगी। निदेशालय ने सभी उपशिक्षा निदेशकों को यह निर्देश दिया है कि वे ये सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा छठीं में अंग्रेजी माध्यम का भी एक सेक्शन अनिवार्य रूप से संचालित हो।

chat bot
आपका साथी